750 रुपए में की बैंक ऑफिसर से शादी, विदेशी राजकुमारी से बेपनाह इश्क, तीसरी मोहब्बत ने कर दिया सब कुछ तबाह

Nana Patekar: गुड लुक या चॉकलेटी लुक की बात करने वाले बॉलीवुड में इस एक्टर ने अपनी अदाएगी से तहलका मचा दिया. नाना पाटेकर ने एक्टिंग की दुनिया में तो खूब नाम कमाया लेकिन शादी और अफेयर्स के मामले में वो कुछ खास लकी नहीं रहे.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
नाना पाटेकर की पर्सनल लाइफ रही चर्चा में
नई दिल्ली:

Nana Patekar: आवाज में दम और एक्टिंग एकदम दमदार, नाना पाटेकर के फिल्मी अंदाज के क्या कहने. अपने थियेटर के दिनों में खुद नाना पाटेकर ने नहीं सोचा था कि गुड लुक्स, चॉकलेटी लुक्स या चार्मिंग लुक्स की बात करने वाले बॉलीवुड में उनका सिक्का इस कदर जम जाएगा कि कॉमेडी से लेकर एक्शन और इमोशन तक में उनकी एक्टिंग रंग जमाएगी. नाना पाटेकर ने एक्टिंग की दुनिया में तो खूब नाम कमाया लेकिन शादी और अफेयर्स के मामले में वो कुछ खास लकी नहीं रहे.

750 रु. में शादी और हनीमून

नाना पाटेकर को थियेटर के दिनों में नीलकांति नाम की एक्ट्रेस से प्यार हो गया. दोनों शादी के लिए रजामंद भी थे. नीलकांति बैंक में अफसर थीं, जिनकी तनख्वाह 25 सौ रु. महीना  थीं. और, नाना पाटेकर एक शो से पचास रु कमाते थे. उस दौर में दोनों की कमाई सुख से रहने के लिए काफी थी. दोनों हर महीने बचत भी कर लिया करते थे. बचत के 750 रु. से दोनों ने शादी की. नीलकांति ने खुद सिर्फ एक फिल्म में काम किया लेकिन हमेशा नाना पाटेकर को सपोर्ट किया लेकिन नाना पाटेकर के अफेयर के चलते वो उनसे अलग रहने लगीं.

Advertisement

नाना पाटेकर की जिंदगी के दो इंटेंस अफेयर बताए जाते हैं. उनका एक अफेयर नेपाल की राजकुमारी और एक्ट्रेस मनीषा  कोइराला से रहा. बताया जाता है कि दोनों लंबे समय तक लिव इन में भी रहे. ये अफेयर किसी रिश्ते में तब्दील हो पाता उससे पहले ही नाना पाटेकर को एक और मोहब्बत हो गई. इस बार उनका दिल आयशा जुल्का पर आ गया. आयशा जुल्का भी उनसे प्यार करने लगीं. इस बात की भनक जब मनीषा कोईराला को लगी तब उनका और आयशा जुल्का का झगड़ा भी हुआ. इसके बाद कुछ घटनाक्रम ऐसे रहे कि दोनों ही हीरोइनों ने नाना पाटेकर से ब्रेकअप कर लिया. और, नाना पाटेकर तन्हा रहने के लिए मजबूर हो  गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इज़रायल की सेना के हमले में Yahya Sinwar के मारे जाने के बाद क्या कुछ थमेगा इज़रायल?