डायरेक्टर ने खुद कबूली ये बात, कर डाला खुलासा किन दो फिल्मों की कॉपी है कल्कि 2898 एडी

कल्कि 2898 एडी ने बॉक्स ऑफिस कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. पिछले 10 दिनों ने इस फिल्म की कमाई में कमी होती दिखाई नहीं दे रही है. कल्कि 2898 एडी पर शुरुआत से आरोप लगते रहे हैं कि यह फिल्म बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की कई फिल्मों की कॉपी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कल्कि 2898 एडी ने बॉक्स ऑफिस कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. पिछले 10 दिनों ने इस फिल्म की कमाई में कमी होती दिखाई नहीं दे रही है. कल्कि 2898 एडी पर शुरुआत से आरोप लगते रहे हैं कि यह फिल्म बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की कई फिल्मों की कॉपी है. ऐसे में फिल्म के डायरेक्टर नाग अश्विन अब खुद खुलासा कर दिया है कि असल में कल्कि 2898 एडी किन फिल्मों को देखकर बनाई है. नाग अश्विन ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट जूम को इंटरव्यू दिया. इस दौरान उन्होंने कल्कि 2898 एडी को लेकर ढेर सारी बातें की. 

नाग अश्विन ने खुलासा किया है कि प्रभास और अमिताभ बच्चन की यह फिल्म हॉलीवुड की दो फिल्मों को देखकर बनाई गई है. उन्होंने कहा, 'हम मार्वल फिल्में देखते हुए बड़े हुए हैं. मैं कहूंगा कि गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी का आयरन मैन से ज्यादा प्रभाव था. निश्चित रूप से, स्टार वार्स का बहुत बड़ा प्रभाव है. मुझे स्टार वार्स बहुत पसंद है, इसलिए यह मुझे सबसे अच्छी लगती है.' उन्होंने यह भी खुलासा किया कि हर्षित रेड्डी का किरदार ल्यूक लोकप्रिय स्टार वार्स के किरदार ल्यूक स्काईवॉकर से लिया गया था.

हालांकि, नाग अश्विन ने इस बात से इनकार किया कि कल्कि 2898 एडी हैरी पॉटर से प्रेरित थी. खासकर कमल हासन के सुप्रीम यास्किन के रूप में लुक के लिए जो कथित तौर पर हॉलीवुड फ्रैंचाइजी के मुख्य विलेन लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट पर आधारित है. उन्होंने कहा, 'हमारे संदर्भ वह बूढ़े तिब्बती भिक्षु थे, जिनकी उम्र 120-130 साल मानी जाती है. सर (कमल हासन) हमेशा डोरियन ग्रे (ऑस्कर वाइल्ड के 1890 के दार्शनिक उपन्यास द पिक्चर ऑफ डोरियन ग्रे से) का उल्लेख करते थे. यही सर की प्रेरणा थी.' आपको बता दें कि द पिक्चर ऑफ डोरियन ग्रे रके नाम पर हॉलीवुड में फिल्म भी बन चुकी है. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
आ रहा है भयंकर तूफान, बंद हो जाएंगे Mobile Phone