मिर्जापुर 3 से पहले सीता, लक्ष्मी और यशोदा मैया बन चुकी हैं सोनाली भाभी, इंडियन आइडल में झेला था रिजेक्शन

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इस समय मिर्जापुर का तीसरा सीजन धमाल मचा रहा है, इसमें दत्ता त्यागी की बहू सलोनी त्यागी का किरदार निभाने वाली नेहा सरगम कौन हैं आइए हम आपको बताते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

पटना से मुंबई सिंगर बनने आईं एक्ट्रेस नेहा सरगम को इंडियन आइडल में तो रिजेक्ट कर दिया गया, लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग से न सिर्फ टीवी इंडस्ट्री बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी धमाल मचा दिया. हाल ही में ये एक्ट्रेस मिर्जापुर के तीसरे सीजन में दत्ता त्यागी की बहू सलोनी त्यागी के रोल में नजर आ रही हैं. वो दत्ता के बड़े बेटे भरत त्यागी की पत्नी बनी हैं, लेकिन नेहा सरगम है कौन, क्या करती हैं और कैसे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की आइए हम आपको बताते हैं मिर्जापुर की सलोनी भाभी के बारे में सब कुछ.  मिर्जापुर में सीधी साधी बहू नजर आने वाली नेहा सरगम असल ज़िंदगी में बेहद ग्लैमरस और स्टनिंग है.

कौन है नेहा सरगम 

मिर्जापुर 3 की सलोनी भाभी का असली नाम नेहा सरगम है, जिनका जन्म 4 मार्च 1988 को पटना में हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूलिंग पटना से ही की और पटना यूनिवर्सिटी से एडवर्टाइजमेंट, सेल्स प्रमोशन और मार्केटिंग की डिग्री हासिल की. कुछ समय बाद वो अपनी मां और छोटी बहन के साथ मुंबई आ गई, क्योंकि उन्हें सिंगर बनना था. नेहा ने 2009 में इंडियन आइडल 4 का ऑडिशन भी दिया, लेकिन वो इस शो के लिए सिलेक्ट नहीं हो पाई, पर इसके बाद उनकी जिंदगी ने यू टर्न मारा. 

Advertisement
Advertisement

ऐसे शुरू हुआ नेहा का टीवी करियर 

2009 में नेहा सरगम जब इंडियन आइडल का ऑडिशन देने आई थीं, तब राजन शाही की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट के लिए उन्हें ऑफर दिया. पेरेंट्स को काफी मनाने के बाद नेहा को राजन शाही का शो चांद छुपा बादल में मिला, जो स्टार प्लस पर टेलीकास्ट हुआ था. इसके अलावा नेहा सरगम ने यशोमती मैया के नंदलाला में यशोदा मां का किरदार भी निभाया था. वो कई माइथॉलजी शो में नजर आ चुकी हैं और मां लक्ष्मी और सीता मैया का किरदार भी निभा चुकी हैं. 

Advertisement
Advertisement

नील भट्ट को कर चुकी हैं डेट 

नेहा सरगम की लव लाइफ के बारे में बताया जाता है कि वो गुम है किसी के प्यार में के विराट उर्फ नील भट्ट को डेट कर चुकी हैं. दोनों की मुलाकात रामायण सीरियल के दौरान हुई थी, जिसमें नेहा ने सीता और नील ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था. हालांकि, दोनों का रिलेशन ज्यादा लंबा नहीं चल पाया और मिसअंडरस्टैंडिंग की वजह से दोनों अलग हो गए. अब नेहा सरगम मिर्जापुर में नजर आ रही हैं, उन्होंने मिर्जापुर सीजन 2 में भी सलोनी का छोटा से किरदार निभाया था.

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर