रेल मंत्रालय ने लापता लेडीज को दी बधाई, बोला- फिल्म से जुड़ने पर गर्व है

97वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में भारत की ऑफीशियल एंट्री किरण राव के डायरेक्शन में बनी लापता लेडीज है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

ऑस्कर के लिए भारत की ऑफीशियल एंट्री के तौर पर चुने जाने के बाद देशभर में लापता लेडीज की चर्चा है. इस बीच रेल मंत्रालय ने भी फिल्म की तारीफ में एक ट्वीट किया. दरअसल इस फिल्म की कहानी में एक मेन रोल ट्रेन का भी है. इसलिए मंत्रालय ने लीड एक्ट्रेस की वो ट्रेन वाली तस्वीर शेयर कर फिल्म की टीम को बधाई दी. मंत्रालय ने अपनी एक्स पोस्ट पर लिका, ओ सजनी रे...बहुत बहुत बधाई! भारतीय रेलवे को इस शानदार फिल्म से जुड़ने पर बहुत गर्व है. 

लापता लेडीज को किरण राव ने डायरेक्ट किया था और इसे प्रोड्यूस आमिर खान ने किया था. इसमें प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव और नितांशी गोयल लीड रोल में थे. जूरी सदस्यों का परिचय फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रवि कोट्टाराकारा ने मीडिया से करवाया. पिछले साल की एंट्री जूड एंथनी जोसेफ की फिल्म 2018 थी जो 96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की शॉर्टलिस्ट में जगह नहीं बना पाई थी. 

हालांकि 95वें ऑस्कर में भारत की परफॉर्मेंस बेहतरीन रही क्योंकि एसएस राजामौली की आरआरआर के नाटू नाटू गाने ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर जीता था. कार्तिकी गोंजाल्विस और गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री द एलीफेंट व्हिस्परर्स ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री (शॉर्ट) की कैटेगरी में अवॉर्ड जीता. शौनक सेन की ऑल दैट ब्रीथ्स भी बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर की फाइनल लिस्ट में शामिल हुई.

फाइनल शॉर्टलिस्ट में जगह बनाने वाली आखिरी भारतीय फीचर फिल्म आमिर खान-आशुतोष गोवारिकर की लगान (2001) थी जो 74वें अकादमी पुरस्कार में नो मैन्स लैंड से हार गई थी. अब देशभर को लापता लेडीज से काफी उम्मीदें हैं.

Featured Video Of The Day
Delhi Firing News: दिल्ली के Naraina में Car Showroom पर तीन बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग