Micky Mouse Horror Film: हंसाने ही नहीं डराने भी आ रहा है मिक्की माउस, 95 साल बाद बनने वाली है फिल्म

Micky Mouse Horror Film: दुनियाभर के बच्चों में सबसे चर्चित कार्टून कैरेक्टर मिक्की माउस (Mickey Mouse) अब पर्दे पर हंसाता ही नहीं बल्कि डराता हुआ भी दिखाई देने वाला है. इस कार्टून कैरेक्टर में हॉरर फिल्म बनने वाली है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
Micky Mouse Horror Film: मिक्की माउस अब करेगा डराने का काम
नई दिल्ली:

Micky Mouse Horror Film: दुनियाभर के बच्चों में सबसे चर्चित कार्टून कैरेक्टर मिक्की माउस (Mickey Mouse) अब पर्दे पर हंसाता ही नहीं बल्कि डराता हुआ भी दिखाई देने वाला है. इस कार्टून कैरेक्टर में हॉरर फिल्म बनने वाली है. मिक्की माउस को वॉल्ट डिज़्नी कंपनी ने साल 1928 में प्रदर्शित किया था. इसके बाद के कार्टून कैरेक्टर हर बच्चे की जिंदगी का हिस्सा बन गया. खास बात यह है कि मिक्की माउस पर कोई फिल्म करीब 95 साल बाद बनेगी. लेकिन के कॉपी राइट की अवधि अब खत्म हो गई है. 

कॉपीराइट की अवधि खत्म हुए 24 घंटे भी नहीं हुए और प्रोड्यूसर्स ने मिक्की माउस पर फिल्में बनाने की घोषणा कर दी है. साथ ही साथ नाम का भी खुलासा कर दिया है. एक फिल्म का नाम मिक्की माउस ट्रैप है. जिसका निर्देशन जेमी बेली करेंगे. यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म होगी, जिसमें मिक्की माउस विलेन की भूमिका में दिखाई देगा. फिल्म मिक्की माउस ट्रैप में किलर इस कैरेक्टर का मास्क पहना नजर आएगा. यह एक कम बजट वाली फिल्म होगी, जिसके मार्च में रिलीज होने की संभावना है. 

वहीं दूसरी फिल्म के अभी नाम की घोषणा नहीं की गई है. आपको बता दें कि पीटर पैन, टाइगर और ऑरलैंडो जैसे अन्य लोकप्रिय कार्यों के बीच अमेरिका का प्रिय कार्टून चरित्र मिक्की माउस अब सार्वजनिक डोमेन में है. संयुक्त राज्य अमेरिका के कॉपीराइट कानून के तहत 95 वर्षों की अवधि के बाद मिक्की के शुरुआती संस्करणों पर वॉल्ट डिज़नी का कॉपीराइट सोमवार, 1 जनवरी को समाप्त हो गया. हालांकि, मिक्की माउस अभी भी वॉल्ट डिज़्नी का ट्रेडमार्क रहेगा है, और कंपनी के पास कार्टून के आधुनिक संस्करणों पर कॉपीराइट भी है. मतलब, नए निर्माता मिक्की का प्रतिनिधित्व कैसे कर सकते हैं, इस पर अभी भी कुछ प्रतिबंध हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ हादसे में दो और लोगों की गिरफ़्तारी | NDTV India