कभी अंडे बेच करता था गुजारा, राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा फीस लेता था ये कॉमेडियन, 14 दिन में बना था लखपति

एक ऐसा भी कॉमेडी स्टार रहा है जो अपने जमाने के बड़े बड़े हीरोज पर भारी था. शुरूआती दिनों में इस कॉमेडियन ने भरपूर गरीबी झेली. लेकिन जब दिन बदले तो राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों पर भी भारी पड़ा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
हीरो से ज्यादा फीस लेता था ये कॉमेडियन, बिग बी से ज्यादा चार्ज की फीस, फोटो- youtube/Ultra Bollywood
नई दिल्ली:

किसी भी फिल्म में फीस की बात आती है तो ये तय होता है कि सबसे ज्यादा फीस उस फिल्म के लीड एक्टर्स ने ली होगी जिसमें हीरो का नाम सबसे टॉप पर होता है और उसके बाद हीरोइन और दूसरी कास्ट की बारी आती है. इस लिस्ट में कॉमेडियन की गिनती सबसे आखिर में होती है. लेकिन एक ऐसा भी कॉमेडी स्टार रहा है जो अपने जमाने के बड़े बड़े हीरोज पर भारी था. शुरूआती दिनों में इस कॉमेडियन ने भरपूर गरीबी झेली. लेकिन जब दिन बदले तो राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों पर भी भारी पड़ा. इस कलाकार की लाजवाब कॉमेडी टाइमिंग ने उसे सबका फेवरेट बना दिया.

Advertisement

इतनी थी कमाई

ये स्टार कोई और नहीं हिंदी फिल्मों में कॉमेडी के शहंशाह महमूद हैं. जिनकी पॉपुलैरिटी कुछ ऐसी थी कि फिल्म क्रेडिट्स में उनके नाम का जिक्र अलग से किया जाता था. अमिताभ बच्चन जैसे सितारे का करियर संवारने और उन्हें मौका देने का क्रेडिट भी महमूद को ही जाता है. द प्रिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक उस दौर में महमूद की फीस उनके साथ काम करने वाले एक्टर और एक्ट्रेस से भी ज्यादा हुआ करती थी. वो सिर्फ 14 दिन में 7.5 लाख रुपये कमा लिया करते थे. जो उस दौर के हिसाब से एक बहुत बड़ा अमाउंट हुआ करता था. इसके अलावा जो डायरेक्टर चाहते थे कि उनकी फिल्म को आसानी से पहचान मिल जाए वो महमूद के नाम से फिल्म की ब्रांडिंग भी करते थे.

कभी अंडे बेचने को थे मजबूर

महमूद ने शुरुआती दौर में बेहद गरीबी का सामना किया है. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्हें ज्ञान मुखर्जी की फिल्म किस्मत में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में अशोक कुमार लीड रोल में थे. लेकिन इसके बाद घर की जिम्मेदारी उनके नन्हे कंधो पर आई. जिसे पूरा करने के लिए उन्होंने कभी  ड्राइवर का काम किया तो कभी अंडे तक भेजे. उनकी किस्मत में फिर बदलाव तब आया जब उन्हें राज कपूर की फिल्म परवरिश में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में उनके काम को जबरदस्त तारीफ मिली और उनके दिन बदल गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup Final: Team India की फाइनल में ये है ताकत, इस तरह मिल सकती है जीत