लगातार फ्लॉप देने के बाद पायलट बनने की सोच रहा था ये एक्टर, सलमान खान के एक मौके ने बदल दी किस्मत

आज हम आपको इंडस्ट्री के उस सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि था तो इनसाइडर लेकिन इंडस्ट्री में उसकी शुरुआत फ्लॉप्स से भरी रही थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हमने अक्सर बॉलीवुड में इनसाइडर वर्सेज आउटसाइडर के बारे में बहस सुनी है. फिर भी इस मामले का पॉइंट यह है कि यह सब आपके टैलेंट और किस्मत पर निर्भर करता है. यहां हम एक ऐसे एक्टर के करियर ग्राफ पर फिर से नजर डाल रहे हैं जो एक दिग्गज एक मशहूर स्टार का बेटा है लेकिन एक बार लगातार फ्लॉप होने के चलते उसने एक्टिंग छोड़ने का फैसला किया. हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि मोहनीश बहल हैं. वह दिग्गज एक्ट्रेस नूतन के बेटे हैं. वह कई फिल्मों और डेली सोप का हिस्सा रहे हैं. अपनी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए उन्होंने 22 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.

मोहनीश बहल का शुरुआती करियर

मोहनीश ने संजय दत्त की फिल्म बेकरार से बॉलीवुड में डेब्यू किया. यह फिल्म उनके लिए कुछ खास कमाल नहीं कर सकी. इसके बाद वह तेरी बाहों में, मेरी अदालत, इतिहास और कई दूसरी फिल्मों में नजर आए लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म उनके करियर के लिए कारगर साबित नहीं हुई.

जब लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद मोहनीश बहल ने पायलट बनने का फैसला किया

2021 में ETimes को दिए एक इंटरव्यू में मोहनीश ने खुलासा किया कि वह ढाई साल तक काम से बाहर रहे और उन्होंने माना कि लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद उनका करियर खत्म हो गया था. उन्होंने पायलट बनने के बारे में तब तक सोचा जब तक सलमान खान ने उन्हें 'मैंने प्यार किया' के लिए कॉन्टैक्ट नहीं किया.

Advertisement

उन्होंने कहा, "जब तक मुझे 'मैंने प्यार किया' मिली तब तक मैंने ना केवल अपना करियर शुरू किया था बल्कि इसे खत्म भी कर दिया था. मुझे लगा कि कुछ फ्लॉप फिल्मों के बाद मेरा करियर खत्म हो गया है और मैं पायलट बनने की प्लानिंग कर रहा था. मैं अपना कमर्शियल फ्लाइंग लाइसेंस पाने के लिए काम कर रहा था क्योंकि मैं अपनी पसंद की नौकरी करना चाहता था एविएशन सेक्टर में."

Advertisement

मोहनीश ने आगे कहा, "सलमान खान और मैं एक दिन एक-दूसरे से टकराए और हम दोस्त बन गए. वह फिल्म मेकिंग के बिजनेस में भी उतरने की कोशिश कर रहे थे. इसलिए जब उन्हें एमपीके में यह मौका मिला तो उन्होंने विलेन के रोल के लिए मेरा नाम सजेस्ट किया."

Advertisement

उन्होंने आगे बताया कि जब सलमान ने पूछा कि क्या वह इसमें रुचि रखते हैं तो उन्होंने रोल करने के लिए हां कह दिया. एक्टन ने बताया कि उस समय उनके लिए निगेटिव रोल निभाना 'मुश्किल' था. उन्होंने कहा, "इसलिए मैंने यह काम किया लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह मेरे करियर के लिए एक नया जीवन होगा और 30 साल बाद भी मुझे याद किया जाएगा. मुझे नहीं लगता कि सलमान ने भी इसके बारे में सोचा होगा."

Advertisement

मोहनीश बहल के प्रोफेशन करियर में उछाल

खैर यह उनके शानदार करियर की शुरुआत भर थी. मैंने प्यार किया में उनकी सफल मौजूदगी के बाद हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं, राजा हिंदुस्तानी, बागी, ​​कृष 3, जय हो और दूसरी कई फिल्में आईं. टीवी शो के अलावा उन्होंने संजीवनी, कुछ तो लोग कहेंगे, दिल मिल गए और दूसरे कई हिट शो में भी काम किया. उन्हें आखिरी बार अर्जुन कपूर और कृति सनॉन के साथ फिल्म पानीपत में देखा गया था.

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India
Topics mentioned in this article