बिंदू की हीरोइन बनने की ख्वाहिश में रोड़ा बन गई थी ये बड़ी एक्ट्रेस, फिर पूरे करियर में कहलाईं ‘बुरी औरत’

हेलन, बिंदू और अरूणा इरानी जैसी खलनायिकाएं जिस फिल्म में हुआ करती थीं. उनमें, उनके नाम का सिक्का चलता था. बिंदू ने भी कामयाबी का ऐसा ही दौर देखा है जब उनके सिजलिंग डांस और निगेटिव अंदाज में उनका किरदार दर्शकों को फिल्मी पर्दे तक खींच लाता था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
मीना कुमारी की वजह से ‘बुरी औरत’ बने रहने पर मजबूर हुईं बिंदू
नई दिल्ली:

फिल्मी दुनिया का एक दौर ऐसा भी रहा है कि वैंप का नाम भी हीरो, हीरोइन  और लीड किरदार के साथ बराबरी से लिया जाता था. हेलन, बिंदू और अरुणा ईरानी जैसी खलनायिकाएं जिस फिल्म में हुआ करती थीं. उनमें, उनके नाम का  सिक्का चलता था. बिंदू ने भी कामयाबी का ऐसा ही दौर देखा है जब उनके सिजलिंग डांस और निगेटिव अंदाज में उनका किरदार दर्शकों को फिल्मी पर्दे तक  खींच लाता था. वैंप की पहचान ने बिंदू को बुलंदियों तक पहुंचाया, पर ख्वाहिश तो हीरोइन बनने की भी थी. जिस पर मीना कुमारी की एक सलाह ने पानी फेर दिया.

हीरोइन बनना चाहती थीं बिंदू

बिंदू का फिल्मी सफर खूब लंबा रहा है. अमर प्रेम, इत्तेफाक, दास्तान, दो रास्ते जैसी फिल्मों से लाइमलाइट बटोरने से लेकर वो अर्जुन पंडित, आंटी नंबर वन, मैं हूं न और ओम शांति ओम तक में नजर आईं. इस दौरान उन्होंने कई निगेटिव किरदार और कैरेक्टर रोल  किए. लेकिन ख्वाहिश रही हीरोइन बन कर लीड रोल में नजर आने की. जब वो वैंप बनकर अपने करियर के शिखर पर पहुंची तब इच्छा जगी कि क्यों न वो हीरोइन बन कर पर्दे पर आएं. एक इंटरव्यू में इस बारे में खुद बिंदू ने कहा कि वो कंफ्यूज थीं कि हीरोइन बन कर वो फायदे में रहेंगी या नुकसान में.

मीना कुमारी ने दी सलाह

बिंदू इसी कन्फ्यूजन से दो चार हो रही थीं कि उन्हें उस दौर की ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी से रूबरू होने का मौका मिला. मीना कुमारी ने जो सलाह दी उसके बाद बिंदू के सारे कंफ्यूजन दूर हो गए. बकौल बिंदू, मीना कुमारी ने कहा कि आप जो रोल कर रही हैं, अभी उसमें कोई कॉम्पिटिशन नहीं है. आपको सब जानते हैं आप पॉपुलर भी हैं. हीरोइन बनने के बारे में सोचेंगी तो ये भी गंवा देंगी. तजुर्बेकार मीना कुमारी से मिली इस सलाह के बाद बिंदू ने फिर कभी हीरोइन बनने के बारे में नहीं सोचा.

Advertisement

सगाई में न्यूली एंगेज्ड कपल परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने किया Kiss

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को