20 साल बाद वीर-जारा के एक्टर ने तोड़ी चुप्पी, खुद का बताया फिल्म का हीरो और शाहरुख खान को विलेन

क्या आपने वीर जारा मूवी देखी है. इस मूवी में विलेन कौन था और हीरो कौन था. ये सवाल पूछा जाए तो शायद आपका जवाब होगा कि शाहरुख खान फिल्म के हीरो थे

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
20 साल बाद वीर-जारा के एक्टर ने तोड़ी चुप्पी, खुद का बताया फिल्म का हीरो
नई दिल्ली:

क्या आपने वीर जारा मूवी देखी है. इस मूवी में विलेन कौन था और हीरो कौन था. ये सवाल पूछा जाए तो शायद आपका जवाब होगा कि शाहरुख खान फिल्म के हीरो थे और विलेन थे मनोज बाजपेयी. जिनकी एक शर्त की वजह से वीर यानी कि शाहरुख खान चुपचाप जेल जाने पर मजबूर हो गए. लेकिन फिल्म के असल विलेन यानी कि मनोज बाजपेयी के मुताबिक फिल्म के असल विलेन वो नहीं शाहरुख खान हैं. फिल्म रिलीज होने के करीब 20 साल बाद मनोज बाजपेयी ने फिल्म से जुड़ा ये बड़ा राज खोला है. और, बताया कि क्यों उन्हें लगता है कि फिल्म के असल विलेन वो नहीं थे बल्कि शाहरुख खान थे.

असली विलेन कौन?

मनोज बाजपेयी ने खुद एक इंटरव्यू में इस सवाल से जुड़ा मजेदार किस्सा शेयर किया है. मनोज बाजपेयी ने कहा कि एक पाकिस्तानी महिला वीर जारा फिल्म में उनके निगेटिव रोल के लिए उनकी आलोचना कर रही थी. उस महिला का कहना था कि वीर और जारा के मिलन के बीच असल परेशानी मनोज बाजपेयी ने खड़ी की थी. जिसके जवाब में मनोज बाजपेयी ने कहा था कि आपको उनके एंगल से देखना चाहिए. फिल्म में जो उनका किरदार था उसके प्वाइंट ऑफ व्यूह से तो जारा उनकी मंगेतर थी. जो उन्हें छोड़कर वीर के साथ जाना चाहती थी. इस लिहाज से उनके और जारा के बीच आने वाले विलेन शाहरुख खान थे.

यश चोपड़ा से मिला प्यार

इस फिल्म से जुड़ी यादें शेयर करते हुए मनोज बाजपेयी ने ये भी बताया कि यश चोपड़ा ने सेट पर हमेशा उन्हें उतना ही प्यार और सम्मान दिया जितना शाहरुख खान को मिला करता था. पिंजर मूवी में मनोज बाजपेयी का काम देखने के बाद उन्होंने उन्हें इस फिल्म के लिए साइन किया था. हालांकि यश चोपड़ा ने उनसे हंसते हुए एक दिन ये भी कहा था कि बेटा अभी काम हो गया आगे पता नहीं कब साथ काम करेंगे. मैं तेरे जैसे एक्टर्स के लिए फिल्म नहीं बनाता.

Advertisement

Bollywood News: मुश्किल में बॉलीवुड, सुस्ती भरे 64 दिन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Supreme Court On Citizenship Act: SC के ऐतिहासिक फ़ैसले के क्या हैं मायने, कहां तक दिखेगा असर?