मालगुडी डेज के स्वामी अब दिखते हैं ऐसे, तस्वीरों में पहचानना हुआ मुश्किल- देखें फोटो

दूरदर्शन के सुनहरी दौर में एक नन्हा बच्चा करोड़ों दिलों का चहेता बन गया था. यह बच्चा था स्वामी. वही स्वामी जो पढ़ाई से जी चुराता है और खेेलों में रमने का इरादा रखता है. मालगुडी डेज के स्वामी की लेटेस्ट फोटो सामने आई है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
'
नई दिल्ली:

दूरदर्शन के सुनहरी दौर में एक नन्हा बच्चा करोड़ों दिलों का चहेता बन गया था. यह बच्चा था स्वामी. वही स्वामी जो पढ़ाई से जी चुराता है और खेेलों में रमने का इरादा रखता है. ऐसा स्वामी जिसके हर कोई अपने बचपन को रिलेट करना चाहेगा. बच्चा अगर स्वामी है तो सीरियल का नाम 'मालगुडी डेज' है. धारावाहिक में कैसे स्वामी और उसके दोस्तों ने शानदार एक्टिंग कर लोगों का दिल जीत लिया था. आज भी 'मालगुडी डेज' में सबसे ज्यादा स्वामी और उसके दोस्तों वाले एपिसोड को ही देखा जाता है. इस धारावाहिक में धोती कुर्ता पहने आठ साल के बच्चे स्वामी ने दर्शकों के दिलों पर अलग ही छाप छोड़ी. स्वामी का किरदार एक्टर मास्टर मंजूनाथ ने निभाया था और अब वो बेंगलुरु में अपने परिवार के साथ सेटल है. (मालगुडी डेज के एपिसोड देखने के लिए यहां क्लिक करें)

आज भी लोग जानना चाहते हैं कि 'मालगुडी डेज' का यह स्वामी अब कैसा दिखता है और क्या करते हैं. स्वामी उर्फ मास्टर मंजूनाथ की कई लेटेस्ट फोटो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें देखा जा सकता है कि अब वो काफी मैच्योर और हैंडसम दिखते हैं. मास्टर मंजूनाथ को लेकर कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि वो अब बेंगलुरु में एक आईटी कपंनी में पीआर कंसल्टेंट हैं. उन्होंने कई फिल्मों और धारावाहिकों में काम करने के बाद अब आईटी कपंनी में काम कर रहे हैं और काफी खुश हैं.

'मालगुडी डेज' के स्वामी उर्फ मास्टर मंजूनाथ ने महज 3 साल की उम्र में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. उन्होंने कन्नड़, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम किया. लेकिन उन्हें सबसे अधिक लोकप्रियता 'मालगुडी डेज' में निभाए उनके स्वामी के रोल से मिली. मास्टर मंजूनाथ ने आगे चलकर अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म 'अग्निपथ' में भी काम किया. उनके बारे में बताया जाता है कि महज 19 साल की उम्र में ही उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह दिया था और पढ़ाई पर ध्याम केंद्रित करने लगे. अब उनके परिवार में उनकी पत्नी और बच्चा भी है.

देखें ये वीडियो: Sooryavanshi Review: मसाला एंटरटेनर है अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की सूर्यवंशी

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India