जब एक ही दिन में लता मंगेशकर ने गा डाले थे सलमान खान की इस फिल्म के सारे गाने, आज भी हैं कई लोगों की पहली पसंद

मैंने प्यार किया से न केवल सलमान खान को बल्कि कई कलाकार के करियर को मजबूती मिली थी. अब इस फिल्म को रिलीज हुए 35 साल हो चुके हैं. ऐसे में फिल्म के मेकर्स ने मैंने प्यार किया को फिर से सिनेमाघरों में रिलीज करने का फैसला किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जिस फिल्म के वजह से घर-घर में प्रेम के नाम से मशहूर हुए सलमान खान अब वह फिल्म एक बार फिर से सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. भाईजान की इस फिल्म का नाम मैंने प्यार किया है. यह वह फिल्म है जिसने सलमान खान को पर्दे पर अलग पहचान दी थी. मैंने प्यार किया से न केवल सलमान खान को बल्कि कई कलाकार के करियर को मजबूती मिली थी. अब इस फिल्म को रिलीज हुए 35 साल हो चुके हैं. ऐसे में फिल्म के मेकर्स ने मैंने प्यार किया को फिर से सिनेमाघरों में रिलीज करने का फैसला किया है. 

23 अगस्त को सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया पीवीआर- आईनॉक्स और सिनेपोलिस की कुछ सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. इस फिल्म से जुड़े कई किस्से हैं. एक किस्सा दिवंगत सिंगर लता मंगेशकर से भी जुड़ा है. मैंने प्यार किया के ज्यादातर गानों को लता मंगेशकर ने गाया था. हैरान कर देने वाली बात यह है कि उन्होंने सलमान खान की इस फिल्म के सभी गानों को एक दिन में गा डाला था. लता मंगेशकर ने मैंने प्यार किया के आठ गानों में आवाज दी थी.

दरअसल जब दिन इस फिल्म के गानों की रिकॉर्डिंग शुरू हुई तो उससे अगले दिन लता मंगेशकर को अपनी कॉन्सर्ट की वजह से विदेश जाना था. ऐसे में उनके पास सिर्फ एक दिन का समय बचा था. इसलिए दिग्गज गायिका ने मैंने प्यार किया के आठों गानों की एक दिन में रिकॉर्डिंग करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि फिल्म मैंने प्यार किया साल 1989 में आई थी. इस फिल्म में सलमान खान के साथ भाग्यश्री मुख्य भूमिका में थीं. मैंने प्यार किया का निर्देशन सूरज बड़जात्या ने किया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days: SP Singh Baghel ने कहा- 'Governance को Grassroot पर ले जाना पीएम का एजेंडा'