फिल्म 'साजन' के लिए पहली पसंद नहीं थीं माधुरी दीक्षित, इस एक्ट्रेस की बीमारी ने ऐसे दिला दिया धक-धक गर्ल को बड़ा चांस

वो दौर था जब माधुरी दीक्षित अपने करियर की पीक पर थी और युवाओं की पहली पसंद थी. उसके बावजदू माधुरी दीक्षित साजन फिल्म के मेकर्स की पहली पसंद नहीं थी. उनके बदले फिल्म के डायरेक्टर किसी औऱ हीरोइन को कास्ट करना चाहते थे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
अगर ये एक्ट्रेस बीमार नहीं पड़ती तो माधुरी नहीं बनती साजन की हीरोइन
नई दिल्ली:

90 के दशक की सुपरहिट फिल्म 'साजन' तो आपको याद ही होगी, जिसमें सलमान खान, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का लव ट्रायंगल बंपर हिट रहा था. फिल्म के खूबसूरत गाने, सितारों की शानदार केमिस्ट्री, एक्टिंग और फिल्म की रोमांटिक लव स्टोरी को फैन्स ने खूब पसंद किया था. ये वो दौर था जब माधुरी दीक्षित अपने करियर की पीक पर थीं और युवाओं की पहली पसंद बन चुकी थीं. उसके बावजूद माधुरी दीक्षित साजन फिल्म के मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं. उनके बदले फिल्म के डायरेक्टर किसी औऱ हीरोइन को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन उस हीरोइन को चढ़े बुखार ने माधुरी दीक्षित की झोली में ये फिल्म डाल दी.

कौन थी मेकर्स की पहली पसंद?

माधुरी दीक्षित की जगह इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद थी आयशा जुल्का. जिनका फ्रेश लुक तो पॉपुलर हो ही रहा था. जो जीता वही सिकंदर और खिलाड़ी जैसी फिल्म के जरिए वो अपनी पहचान भी बना चुकी थीं. बताया तो ये भी जाता है कि आयशा जुल्का को स्टोरी बताने के साथ ही शूटिंग लोकेशन्स भी बता दी गईं थी. जो उन्हें काफी पसंद आई थीं. आयशा जुल्का ने फिल्म के लिए हां भी बोल दिया था. इसके बावजूद वो ऐन वक्त पर फिल्म से बाहर हो गई और उनकी जगह माधुरी दीक्षित ने ले ली.

माधुरी को ऐसे मिली फिल्म

आयशा जुल्का की डेट्स फाइनल हो चुकी थीं.  सलमान खान और संजय दत्त की डेट्स भी मैच कर चुकी थीं. लेकिन  शूटिंग शुरू हो पाती उससे पहले आयशा जुल्का को बुखार आया और उनकी तबीयत खराब हो गई. इसके बाद शूटिंग में डिले करने की जगह मेकर्स ने हीरोइन बदलने का फैसला किया और माधुरी दीक्षित को फाइनल कर लिया गया. माधुरी के अलावा सागर के रोल के लिए पहले आमिर खान को अप्रोच किया गया था. उन्हें कहानी तो पसंद आई लेकिन वो सागर यानी कि संजय दत्त वाले रोल के लिए तैयार नहीं हुए. जिसके बाद इस रोल के लिए संजय दत्त को फाइनल किया गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM मोदी ने की भारतीय समुदाय से मुलाकात, राष्ट्रपति Putin से क्या होगी चर्चा ?
Topics mentioned in this article