मुंबई के इस थियेटर में 125 हफ्ते तक चली थी माधुरी दीक्षित और सलमान खान की ये फिल्म, 40 हफ्ते रही थी हाउसफुल

Madhuri Dixit and Salman Khan: माधुरी दीक्षित और सलमान खान की एक फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाकर रख दी थी और मुंबई के एक ही सिनेमाघर पर ये 125 हफ्ते तक रिलीज रही थी. पढ़ें ये दिलचस्प रिकॉर्ड.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M
नई दिल्ली:

Madhuri Dixit and Salman Khan Movie: ओटीटी, टीवी चैनल्स की भीड़ आने के बाद अब एंटरटेनमेंट से जुड़े बहुत से प्लेटफॉर्म आ चुके हैं. व्यूअर्स के पास अब विकल्प बहुत ज्यादा हैं. कुछ साल पहले तक ऐसा नहीं था. तब अच्छी फिल्में देखने के लिए टॉकीज का रुख करना ही होता था क्योंकि फिल्में बहुत आसानी से टीवी चैनल पर नहीं दिखती थीं. उस दौर में एक एक फिल्म कई कई हफ्ते तक सिनेमा हॉल में लगी रहती थीं. माधुरी दीक्षित और सलमान खान की एक फिल्म ने पूरे 125 हफ्ते तक एक थिएटर पर कब्जा जमाए रखा था. साल के लिहाज से देखें तो कह सकते हैं कि करीब ढाई साल तक ये मूवी सिनेमा घर से नहीं उतरी थी.

इस सिनेमा घर में लगी रही मूवी

इस मूवी का नाम है हम आपके हैं कौन. जिसमें सलमान खान और माधुरी दीक्षित लीड रोल में थे. ट्विटर हैंडल फिल्म हिस्ट्री पिक के मुताबिक ये फिल्म 125 हफ्ते तक मुंबई के लिबर्टी सिनेमा हॉल में लगी रही थी. इन 125 हफ्तों में से 40 हफ्ते ऐसे भी थे जब फिल्म का हर शो हाउसफुल जा रहा था. ये फिल्म रिलीज हुई थी अगस्त 1994 में. इस लिहाज से फिल्म को अब 30 साल पूरे हो चुके हैं. छह करोड़ रुपये के बजट वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 111 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. फिल्म के निर्देशन सूरज बड़जात्या ने किया था.

Advertisement

ऐसे थी फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी बेहद पारिवारिक थी. इसके साथ ही फिल्म एक बड़ी म्यूजिकल हिट भी थी. सलमान खान, माधुरी दीक्षित के अलावा फिल्म में अनुपम खेर, आलोक नाथ, रीमा लागू, रेणुका शहाणे, मोहनीश बहल, बिंदू, सतीश शाह जैसे कलाकार भी लीड रोल में थे. फिल्म की कहानी काफी हद तक वैसी ही है जैसी फिल्म नदिया के पार की कहानी रही है. इसके बावजूद लोगों ने इस फिल्म को बहुत प्यार दिया. जिसका नतीजा ही ये हुआ कि फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई. जो सिर्फ एक नहीं कई सिनेमा घरों में हाउसफुल शोज दे सकी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran On India: Iran के सुप्रीम लीडर Ali Khamenei का भारत पर आरोप: 'Muslims को तकलीफ झेलनी पड़ रही'
Topics mentioned in this article