मधुबाला की फिल्मों को देखने के लिए लग जाती थी लोगों की लाइन, अमेरिका तक थी खूबसूरती की चर्चा, देखें एक्ट्रेस की 150 तस्वीरें

एक दिलकश सा चेहरा, लहराती हुई जुल्फें, बोलती हुई आंखें और दिल रिझा लेने वाली स्माइल जेहन में तैरने लगती है. ये नाम उस एक्ट्रेस है का जिसकी खूबसूरती को और सादगी को आज भी कोई टक्कर नहीं दे पाया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
यूं ही नहीं लग जाती थी मधुबाला की फिल्मों को देखने के लिए लोगों की भीड़
नई दिल्ली:

मधुबाला, इस नाम में ही कुछ ऐसा है कि बस सुनते ही होठों पर मुस्कान आ जाती है. एक दिलकश सा चेहरा, लहराती हुई जुल्फें, बोलती हुई आंखें और दिल रिझा लेने वाली स्माइल जेहन में तैरने लगती है. ये नाम उस एक्ट्रेस है का जिसकी खूबसूरती को और सादगी को आज भी कोई टक्कर नहीं दे पाया. यूं तो आपने भी मधुबाला की कई फिल्में देखी होंगी. उनकी कई तस्वीरें भी देखी होंगी. पर, न जाने क्या बात है उस खूबसूरत चेहरे में कि जितनी बार देखो उतनी बार हर तस्वीर नई सी ही लगती है. शायद इसलिए उनकी अलग अलग अदा और लुक्स के वीडियोज कई बार बनाए और अपलोड किए जाते हैं. इस बार उनकी डेढ़ सौ तस्वीरों का वीडियो उनके फैन्स के बीच खूब वायरल हो रहा है.

खास हैं ये तस्वीरें

लीजेंड गुरुदत्त नाम के यूट्यूब चैनल पर मधुबाला की ये तस्वीरें पोस्ट की गई हैं. जिन्हें अब तक 88 के व्यूज मिल चुके हैं. इन तस्वीरों में मधुबाला के हुस्न का हर रंग दिखाई देता है. कभी वो बड़ी अदा से मुस्कुराती हुई दिखती हैं. कभी संजीदगी के साथ किताब पढ़ती नजर आती हैं. कभी अपने को स्टार के साथ बातों में मशगूल हसीना दिखती हैं. तो कभी उनकी आंखों में आंसू भी दिखाई देते हैं. कहना गलत नहीं होगा कि उनकी हर तस्वीर अपने आप में नायाब है. वो इंडियन गेटअप में दिखें या वेस्टर्न गेटअप में उनके चेहरे से आंखें हटा पाना नामुमकिन है. हीरो चाहें कोई भी हो किशोर कुमार, अशोक कुमार, दिलीप कुमार, प्रदीप या प्रेमनाथ, अगर फ्रेम में मधुबाला हैं तो आप किसी और को देख ही नहीं पाएंगे.

विदेशी भी हुए मुरीद

बॉलीवुड में मधुबाला ने करीब दो दशक तक राज किया. फॉर्टीज से लेकर सिक्स्टीज तक वो अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीतती रहीं. वो ऐसी पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं जिनकी खूबसूरती के चर्चे विदेशों तक में होते थे. 1951 में जेम्स ब्रुक नाम के फोटोग्राफर ने उनकी तस्वीरें खीचीं. जो अमेरिकी मैग्जीन लाइफ में पब्लिश हुईं. इस मैग्जीन में उन्हें बॉलीवुड का सबसे बड़ा सितारा बताया गया. डायरेक्टर फ्रेंक कापरा ने उन्हें हॉलीवुड में रोल भी ऑफर किया. लेकिन उनके पिता ने उस ऑफर को ठुकरा दिया.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: हुंडई द्वारा समर्थ का प्रभाव किस तरह समाज में पड़ रहा है? Nipun Malhotra ने बताया