7वीं में छोड़ी पढ़ाई, सड़कों पर बेची कलम, फिर चमकी किस्मत और 90s के बने कॉमेडी किंग, पहचाना क्या

जानिए बॉलीवुड के इस कॉमेडी किंग के बारे में, जिन्होंने 90 के दौर से लेकर आज तक अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब गुदगुदाया है और तो और उनकी शक्ल देखकर भी लोगों को हंसी छूट जाती है, क्योंकि इनके एक्सप्रेशन इतने कमाल के होते हैं.

Advertisement
Read Time: 20 mins
जॉनी लीवर के बारे में जुड़ा ये फैक्ट जानते हैं आप
नई दिल्ली:

कहते हैं कि जो लोग दूसरों को जितना ज्यादा हंसते हैं असल जिंदगी में उनकी कहानी बहुत दर्द भरी होती है, लेकिन अपने इसकी जरा सी भी शिकन अपने चेहरे पर आने नहीं देते हैं. कुछ इसी तरह की शख्सियत बॉलीवुड के इस कॉमेडी किंग की है, जिन्होंने 90 के दौर से लेकर आज तक अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब गुदगुदाया है और तो और उनकी शक्ल देखकर भी लोगों को हंसी छूट जाती है, क्योंकि इनके एक्सप्रेशन इतने कमाल के होते हैं. तो चलिए इस तस्वीर को जरा गौर से देखकर हमें बताएं कि ये कॉमेडी किंग कौन हैं. 

एक साल में 25 फिल्मों में किया काम 

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को जरा गौर से देखिए उस जमाने में माइक पर स्टैंड अप कॉमेडी करता नजर आ रहा ये शख्स कौन है? एक हिंट हम आपको दे देते हैं कि इन्होंने एक ही साल में 25 फिल्मों में काम किया है और 90 के दौर से लेकर आज तक ये लोगों का एंटरटेनमेंट करते नजर आते हैं. अगर अभी भी आप गैस नहीं कर पाए तो आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के कॉमेडी किंग जॉनी लीवर हैं, जो इस तस्वीर में बहुत ही डिफरेंट नजर आ रहे है और उनकी मूछे बहुत कमाल लग रही हैं.  बता दें कि ये तस्वीर 1980 के दौर की है, जब जॉनी लीवर स्ट्रगलिंग एक्टर हुआ करते थे.

Advertisement

कभी सड़कों पर मिमिक्री कर बेचा करते थे पेन

अपनी कॉमेडी से लोगों को गुदगुदाने वाले जॉनी लीवर का शुरुआती सफर बहुत ही दर्द भरा रहा, आर्थिक तंगी के कारण सातवीं क्लास में ही उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ी और उसके बाद सड़कों पर वो बॉलीवुड सुपरस्टार्स की एक्टिंग करते हुए पेन बेचा करते थे. यही से उन्होंने एक्टिंग करना शुरू किया. फिर सालों तक स्ट्रगल करने के बाद 1982 में वो सबसे पहले फिल्म दर्द का रिश्ता में नजर आए, हालांकि उन्हें असली नेम और फेम 90 के दशक में मिला और स्क्रीन पर उन्हें देखते से ही लोग हंसने लगते थे.

Advertisement

कंपनी के नाम पर पड़ा जॉनी लीवर का नाम

बहुत कम लोग जानते हैं कि जॉनी लीवर का असली नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है. उनके नाम को बदलने के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है. दरअसल, उनके पिता हिंदुस्तान लीवर कंपनी में काम करते थे और ऑफिस के स्पेशल कार्यक्रम में जॉनी अक्सर लोगों की मिमिक्री करते वहां नजर आते थे, इसलिए कंपनी के लोगों ने उनका नाम जॉनी लीवर रख दिया और तब से वो  इसी नाम से पहचाने जाने लगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, इस दिन गुंडीचा मंदिर पहुंचेंगे भगवान
Topics mentioned in this article