सलमान खान को धमकी पर बोले राम गोपाल वर्मा, जब काला हिरण मरा तब लॉरेंस बिश्नोई 5 साल का था

राम गोपाल वर्मा ने लॉरेंस बिश्नोई को लेकर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट किया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
लॉरेंस बिश्नोई को लेकर राम गोपाल वर्मा का ट्वीट
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम मीडिया में छाया हुआ है. फेसबुक पोस्ट में एक आरोपी ने दावा किया कि हत्या बिश्नोई गैंग ने की है. वह एक गिरोह जो कथित तौर पर कई हाई-प्रोफाइल हत्या और जबरन वसूली के मामलों के पीछे है. भले ही पुलिस ने अभी तक एनसीपी नेता की हत्या में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिंक की पुष्टि नहीं की है लेकिन फिल्म मेकर राम गोपाल वर्मा ने अपने एक्स हैंडल पर मामले का अपना एक वर्जन पेश किया है.

राम गोपाल वर्मा ने एक्स पर लिखा, "1998 में जब हिरण की हत्या हुई थी तब लॉरेंस बिश्नोई सिर्फ 5 साल का बच्चा था और बिश्नोई ने 25 साल तक अपनी रंजिश रखी और अब 30 साल की उम्र में वह कहता है कि उसके जीवन का लक्ष्य सलमान खान को मारना है ताकि उस हिरण की हत्या का बदला लिया जा सके. क्या यह पशु प्रेम अपने चरम पर है या भगवान एक अजीब मजाक कर रहे हैं?"

बॉलीवुड स्टार सलमान खान से जुड़ा काला हिरण शिकार मामला 1998 में राजस्थान में "हम साथ-साथ हैं" की शूटिंग के दौरान हुआ था. इससे बिश्नोई समुदाय नाराज हो गया था जो इस जानवर का सम्मान करता है. दो दशक बाद 31 साल के लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान के खिलाफ अपनी गहरी नाराजगी सबके सामने जाहिर की. 2018 में जोधपुर में एक अदालत में पेश होने के दौरान बिश्नोई ने कहा, "हम सलमान खान को मार देंगे. एक बार जब हम कार्रवाई करेंगे तो सभी को पता चल जाएगा."

तब से सलमान को अपनी जान को खतरे में डालने वाली कई धमकियां मिली हैं और यह मामला इस साल अप्रैल में उस समय चरम पर पहुंच गया जब बिश्नोई गिरोह से जुड़े दो शूटरों ने उनके बांद्रा स्थित घर के बाहर गोलियां चलाईं. इन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था. 66 साल के बाबा सिद्दीकी की हत्या से उनका बिश्नोई गैंग का कनेक्शन तब सामने आया जब फेसबुक पोस्ट पर दावा किया गया. इसमें कहा गया कि, "जो सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा, अपना हिसाब-किताब लगाकर रखना".

इसे शुबू लोनकर नाम के एक शख्स ने पोस्ट किया था. पुलिस को शक है कि वह बिश्नोई गैंग का साथी शुभम रामेश्वर लोनकर है. सलमान खान के करीबी माने जाने वाले बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर को तीन शूटरों ने हत्या कर दी थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Omar Abdullah Oath Ceremony: Jammu-Kashmir के Deputy CM बनकर क्या-क्या बोले Surinder Choudhary?