इन सात फिल्मों को एक झटके में रिजेक्ट कर चुके हैं अभिषेक बच्चन, दो से आमिर खान और अजय देवगन बन गए स्टार

फिल्मों के सिलेक्शन को लेकर अभिषेक बच्चन का कई बार फैसला सही निकला तो कई बार फिल्म का न करने का फैसला गलत भी साबित हुआ. क्योंकि उनकी रिजेक्ट की हुई कुछ फिल्में हिट हुईं और दूसरे एक्टर्स को स्टार बना दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
आमिर-अजय को हिट बनाने वाली ये फ़िल्में अभिषेक बच्चन ने कर दिया था रिजेक्ट
नई दिल्ली:

अभिषेक बच्चन की एक्टिंग स्किल्स पर कोई शक नहीं किया जा सकता. कई वेब सीरीज और कुछ फिल्मों में अपनी उम्दा एक्टिंग के जरिए वो ये साबित कर चुके हैं कि उनमें टैलेंट की कोई कमी नहीं है. हालांकि उनकी फ्लॉप और हिट फिल्मों का तकाजा किया जाए, तो हिट की संख्या काफी कम होगी. वैसे उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों को रिजेक्ट भी किया है. कई बार उनका ये फैसला सही निकला तो कई बार फिल्म का न करने का फैसला गलत भी साबित हुआ. क्योंकि उनकी रिजेक्ट की हुई कुछ फिल्में हिट हुईं और दूसरे एक्टर्स को स्टार बना दिया.

दिल चाहता है

इस फिल्म के लिए कहा जाता है कि फरहान अख्तर की पहली पसंद अभिषेक बच्चन थे. लेकिन अभिषेक बच्चन ने फिल्म करने में कोई रुचि नहीं दिखाई और फरहान अख्तर ने आमिर खान को कास्ट किया. उनके अलावा फिल्म में सैफ अली खान और अक्षय खन्ना भी थे.

भूत पुलिस

सैफ अली खान और अर्जुन कपूर की इस मूवी का ऑफर पहले अभिषेक बच्चन को मिला था. पर, उन्होंने ये फिल्म भी करने में दिलचस्पी नहीं  दिखाई.

Advertisement

गायब

एक शख्स के अचानक दिखना बंद हो जाने की इस कहानी में पहले अभिषेक बच्चन को कास्ट करने का प्लान था. उनके इंकार के बाद फिल्म तुषार कपूर की झोली में गिरी.

Advertisement

बंटी और बबली 2

इस फिल्म के पहले भाग में अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी की जोड़ी थी. लेकिन दूसरे भाग का हिस्सा बनने से अभिषेक बच्चन के इंकार के बाद इसमें सैफ अली खान को लिया गया.

Advertisement

भूत

अजय देवगन, उर्मिला मातोंडकर, रेखा और नाना पाटेकर जैसे स्टार्स की इस मूवी में राम गोपाल वर्मा ने अजय देवगन वाला किरदार अभिषेक बच्चन को ऑफर किया था. लेकिन दूसरी फिल्म में व्यस्त होने के चलते उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया.

Advertisement

लगान

लगान मूवी आज भी लोगों की फेवरेट है. इस फिल्म में एक रोल अभिषेक बच्चन को भी ऑफर हुआ था. लेकिन उन्होंने फिल्म ठुकरा दी.

हमराज

हमराज मूवी में बॉबी देओल पॉजिटिव रोल में और अक्षय खन्ना निगेटिव रोल में दिखाई दिए थे. ये फिल्म भी अभिषेक बच्चन को ऑफर की गई थी. लेकिन उन्होंने इसे भी रिजेक्ट कर दिया.

Featured Video Of The Day
PM Modi की भाषण के दौरान विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय मंत्री Chirag Paswan से बातचीत