जानें कैसे 'L' लेटर ने आमिर खान और किरण राव की बदली किस्मत, क्यों है ये खास

Laapataa Ladies in 97th Oscars:किरण राव और आमिर खान के लिए एक बार फिर से बेहद खास पल है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दोनों की जिंदगी में L यान ल शब्द कितना मायने रखता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

नई दिल्ली:

Laapataa Ladies in 97th Oscars: किरण राव के निर्देशन में बनीं फिल्म लापता लेडीज को भारत की ओर से  97वें ऑस्कर अवॉर्ड में भेजा गया है. इस बात की घोषणा सोमवार को की गई है. आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस में बनी लापा लेडीज को बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगरी के लिए ऑस्कर में भेजा गया है. हालांकि इसके बाद इस फिल्म की लड़ाई अभी काफी लंबी है, लेकिन यह किरण राव और आमिर खान के लिए एक बार फिर से बेहद खास पल है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दोनों की जिंदगी में L यान ल शब्द कितना मायने रखता है. 

दरअसल साल 2001 में आमिर खान की फिल्म लगान आई थी. लापता लेडीज की तरह से इस फिल्म के नाम भी L यान ल शब्द से शुरू होता है. उस वक्त फिल्म लगान को भारत की ओर से 74वें ऑस्कर अवॉर्ड में भेजा गया था. हालांकि यह फिल्म पहली दौड़ से ही बाहर हो गई थी. लेकिन लगान को भारतीय सिनेमा की ऐतिहासिक फिल्मों में से एक माना जाता है. इस फिल्म में उस वक्त आमिर खान के साथ किरण राव ने बतौर असिस्टेंट काम किया था. अब पति की तरह किरण राव ने भी इतिहास दोहराया है और लापता लेडीज के साथ भी ऑस्कर का नाम जुड़ गया है. 

लापता लेडीज को किरण राव ने डायरेक्ट किया था और इसे प्रोड्यूस आमिर खान ने किया था. इसमें प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव और नितांशी गोयल लीड रोल में थे. जूरी सदस्यों का परिचय फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रवि कोट्टाराकारा ने मीडिया से करवाया. पिछले साल की एंट्री जूड एंथनी जोसेफ की फिल्म 2018 थी जो 96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की शॉर्टलिस्ट में जगह नहीं बना पाई थी. 
 

Advertisement