इस फिल्म में बॉलीवुड के दो बहनें बनी थीं Shah rukh Khan की गर्लफ्रेंड, 14 करोड़ की फिल्म ने कमाए थे 94 करोड़

इस मूवी में वो बॉलीवुड इंडस्ट्री की दो बहनों के साथ नजर आए. दोनों ही बहनों का परिवार बॉलीवुड में बेहद पुराना है. और, उनका कॉन्ट्रीब्यूशन भी हिंदी सिनेमा में अच्छा खासा रहा है

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
26 साल पुरानी इस फिल्म में दो बहनें एक साथ बनी थीं शाहरुख की हीरोइन, फोटो- youtube/Sony Music India
नई दिल्ली:

शाहरुख खान की एक मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल मचाया है. इस मूवी में वो बॉलीवुड इंडस्ट्री की दो बहनों के साथ नजर आए. दोनों ही बहनों का परिवार बॉलीवुड में बेहद पुराना है. और उनका कॉन्ट्रीब्यूशन भी हिंदी सिनेमा में अच्छा खासा रहा है. दोनों के परिवारों की दूसरी और तीसरी पीढ़ी बॉलीवुड में खूब नाम कमा रही. इन दोनों बहनों के साथ शाहरुख खान ने जो फिल्म की वो अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गई. महज 14 करोड़ में बनी इस फिल्म ने अपनी लागत से तिगुनी-चौगुनी कमाई की. और तो और शाहरुख खान की रोमांस किंग की इमेज को भी मजबूत कर दिया.

इन दो बहनों के साथ किया काम

हम जिस फिल्म की आपसे बात कर रहे हैं, ये फिल्म है कुछ कुछ होता है. इस मूवी में शाहरुख खान के साथ काजोल और रानी मुखर्जी दो हीरोइन्स थीं. जो रिश्ते में बहन लगती हैं. फिल्म में शाहरुख खान रानी मुखर्जी को चाहते हैं और उन्हीं से शादी भी होती है. जबकि काजोल भी कॉलेज के दिनों से शाहरुख खान को ही प्यार करती हैं. ये लव ट्रायंगल एक ट्रेजिक मोड से गुजरता हुआ हैप्पी एंडिंग तक कैसे पहुंचता है, इसे बेहद खूबसूरती से डायरेक्टर करण जौहर ने फिल्म में दिखाया है. जिसकी बदौलत 14 करोड़ में बनी इस फिल्म ने उस दौर में 94 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी.

काजोल और रानी का रिश्ता

काजोल और रानी मुखर्जी का रिश्ता एक ही परिवार से है. इन दोनों के दादा यानी कि ग्रैंड फादर सगे भाई थे. रानी मुखर्जी के दादा का नाम रविंद्र मोहन मुखर्जी है और काजोल के दादा हैं शशधर मुखर्जी. इस रिश्ते के अनुसार देखा जाए तो काजोल के पिता सोमू मुखर्जी और रानी के पिता राम मुखर्जी आपस में कजिन ही हुए. और इसी फैमिली ट्री को आगे फॉलो करें तो काजोल और रानी मुखर्जी भी चचेरी बहने ही हुईं.

Advertisement

The Great Indian Kapil Show: महंगी दुकान, पुराने पकवान

Advertisement
Featured Video Of The Day
Akhilesh Yadav ने Bahraich Encounter पर उठाए सवाल तो Uttar Pradesh BJP ने किया बड़ा पलटवार