नौवीं क्लास में फेल हो गए थे कियारा आडवाणी के दूल्हे राजा, जानें सिद्धार्थ और कियारा में पढ़ाई में चैंपियन कौन

Kiara-Sidharth Education: कियारा आडवाणी शुरू से ही पढ़ने में काफी होशियार थीं. मास कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने एक्टिंग की बारीकियां सीखीं. वहीं, सिद्धार्थ ने भी देश की जानी-मानी यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल की है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
जानें कियारा और सिद्धार्थ में पढ़ाई में है किसका पलड़ा भारी
नई दिल्ली:

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा (Kiara-Sidharth Wedding) सात फरवरी को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. राजस्थान के जैलसमर में दोनों रॉयल वेडिंग कर रहे हैं. इस शादी के गवाह कई सेलिब्रेटी और वीवीआईपी गेस्ट बनने जा रहे हैं. दूल्हन और दूल्हे की पूरी फैमिली पहुंच चुकी है. हर किसी की नजर इस रॉयल वेडिंग पर टिकी हैं. सिद्धार्थ-कियारा के फैंस को भी इस जोड़ी के सात फेरे लेने का इंतजार है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा कितने पढ़े-लिखे हैं और पढ़ाई के मामले में किसका पलड़ा भारी है. 

नौवीं में फेल हो गए थे सिद्धार्थ मल्होत्रा

वहीं, अगर कियारा आडवाणी के दूल्हे राजा सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) की बात करें तो उनकी स्कूलिंग दिल्ली के डॉन बॉस्को स्कूल और नवल पब्लिक स्कूल से हुई है. बाद में उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से ग्रेजुएशन कंप्लीट किया. इसके बाद बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की. यहीं से उनका रुख धीरे-धीरे वह बॉलीवुड की तरफ होने लगा. दिलचस्प बात तो यह है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा 9वीं क्लास में फेल हो गए थे. इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई पर ज्यादा फोकस किया और 10वीं-12वीं में उनके अच्छे मार्क्स आए.

Advertisement

ब्राइट स्टूडेंट थीं कियारा आडवाणी

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में अपनी जगह बनाने वाली कियारा आडवाणी (Kiara Advani) शुरू से ही पढ़ने में काफी तेज थीं. उन्होंने कैथेड्रल एंड जॉन कॉनन स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है. 12वीं क्लास में उन्होंने 92 प्रतिशथ मार्क्स हासिल किए थे. इसके बाद ग्रेजुएशन के लिए जय हिंद कॉलेज में एडमिशन लिया और वहां से मास कम्युनिकेशन से  ग्रेजुएशन कंप्लीट किया. इसके बाद कियारा आडवाणी ने अनुपम खेर और रोशन तनेजा के एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लिया और एक्टिंग सीखीं. साल 2014 में आई फिल्म 'फगली' से कियारा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा.

Featured Video Of The Day
Mathura Water Tank Collapsed: सिर्फ़ 3 साल पहले बनी पानी की टंकी ढह गई! हादसे में 2 लोगों की मौत