20 साल पहले आज ही के दिन रिलीज हुई थी Katrina Kaif की पहली फिल्म, बड़े मियां, मीडियम मियां और छोटे मियां की कर दी थी नींद हराम

Katrina Kaif: कैटरीना कैफ की पहली फिल्म आज ही के दिन 19 सितंबर 2003 को रिलीज हुई थी. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस करिश्मा नहीं दिखा सकी थी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
K
नई दिल्ली:

कैटरीना कैफ के करियर की पहली मूवी 20 साल पहले आज ही के दिन यानी 19 सितंबर, 2003 को रिलीज हुई थी. बूम नाम की इस फिल्म में कैटरीना कैफ के साथ अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर और सुपरमॉडल मधु सप्रे और पद्मलक्ष्मी भी नजर आई थीं. ब्लैक कॉमेडी फिल्म को कैजाद गुस्ताद ने बनाया था. फिल्मों को उसके बेबाक तेवर के लिए पहचाना गया था, हालांकि यह बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी. कैटरीना कैफ की यह फिल्म उस समय आई थी जब वह 20 साल की थीं. इस फिल्म में कैटरीना ने मॉडल रीना कैफ का किरदार निभाया था.

बताया जाता है कि इस फिल्म के लिए कैटरीना कैफ पहली पसंद नहीं थई. उनसे पहले मॉडल मेघना रेड्डी को चुना गया था. लेकिन आखिरी समय में उनका नाम सामने आया और उन्हें चुन लिया गया. फिल्म की कहानी फैशन जगत और अंडरवर्ल्ड के कनेक्शन को लेकर थी. हालांकि कमजोर कहानी और डायरेक्शन की वजह से फिल्म कुछ खास करिश्मा नहीं कर सकी. बूम में अमिताभ बच्चन ने बड़े मियां, गुलशन ग्रोवर ने मीडियम मियां और जैकी श्रॉफ ने छोटे मियां का किरदार निभाया था.

कैटरीना कैफ की 2003 की बूम के बाद तेलुगू फिल्म मलिश्वरी में नजर आई थीं. 2005 कैटरीना कैफ के लिए टर्निंग पॉइंट रहा. इस साल उनकी तीन फिल्में नजर हुईं. एक तेलुगू थी और बाकी दो सरकार तथा मैंने प्यार क्यूं किया थीं. दोनों को फिल्मों को अच्छा रिस्पॉन्स मिला और कैटरीना का करियर चल निकला. 2007 में उनकी चार फिल्में आई थीं और चारों ही हिट रही थीं. इन फिल्मों में नमस्ते लंदन, अपने, पार्टनर और वेलकम शामिल हैं. इस तरह कैटरीना कैफ का करियर ऐसा पटरी पर बैठा की उन्हें पीछे मुड़कर देखने की जरूरत ही नहीं पड़ी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?