करीना कपूर के लिए करण जौहर ने लिखी थी शाहरुख खान की इस हिट फिल्म की कहानी, एक्ट्रेस ने मांग ली इतनी मोटी फीस करना पड़ा रिजेक्ट

एक दौर वो भी था जब करण जौहर और करीना कपूर एक दूसरी की शक्ल तक देखना पसंद नहीं करते थे. ये दौर चंद दिनों का नहीं बल्कि महीनों लंबा चला था.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

करीना कपूर और करण जौहर एक दूसरे के बहुत क्लोज है. कई मौकों पर करण जौहर खुद कह चुके हैं कि वो करीना कपूर को अपनी बहन की तरह मानते हैं. लेकिन एक दौर वो भी था जब करण जौहर और करीना कपूर एक दूसरी की शक्ल तक देखना पसंद नहीं करते थे. ये दौर चंद दिनों का नहीं बल्कि महीनों लंबा चला था. दोनों में फिर बोलचाल शुरू हुई जब करण जौहर के पिता की तबीयत खराब हुई. दोनों के बीच ये नाराजगी एक फिल्म को लेकर थी जो करण जौहर पहले करीना कपूर के साथ बनाना चाहते थे लेकिन करीना कपूर की एक डिमांड की वजह से उन्हें काम नहीं मिल सका. इस किस्से का जिक्र करण जौहर ने अपनी किताब द अनसूटेबल बॉय में किया है.

इस फिल्म में कास्ट करना चाहते थे करण जौहर

करीना कपूर ने करण जौहर की बहुत सी फिल्मों में काम किया है. करण जौहर चाहते थे वो उन्हें कल हो न हो में भी कास्ट करें. इस फिल्म में करण जौहर, करीना कपूर को प्रीति जिंटा वाला रोल देना चाहते थे. इस फिल्म से थोड़े समय पहले ही करीना कपूर ने मुझ से दोस्ती करोगी फिल्म की थी जिसमें उनके साथ ऋतिक रोशन और रानी मुखर्जी भी थे. बड़ी स्टार कास्ट के बावजूद फिल्म कुछ कमाल नहीं दिखा सकी. इस फिल्म के खराब प्रदर्शन के चलते करीना कपूर खासी अपसेट थीं. इसी बीच करण जौहर ने उन्हें कल हो न हो ऑफर की लेकिन करीना कपूर ने ऐसी शर्त रख दी जिसके बाद दोनों के रिश्ते तो खराब हुए ही करीना कपूर एक ब्लॉकबस्टर मूवी का हिस्सा भी बनने से चूक गईं.

फीस से जुड़ी शर्त

करीना कपूर ने शर्त रखी थी कि इस फिल्म के लिए उन्हें शाहरुख खान की जितनी फीस मिले, लेकिन करण जौहर ने इंकार कर दिया और नाराज हो गए. अपने पिता यश जौहर के कहने पर उन्होंने करीना को दोबारा कॉल भी किया. लेकिन करीना कपूर ने फोन रिसीव ही नहीं किया. इसके बाद कई महीनों तक दोनों ने एक दूसरे से बात नहीं की. करण जौहर ने प्रीति जिंटा को लेकर फिल्म शुरू भी कर दी. हालांकि बाद में जब यश जौहर की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तब खुद करीना कपूर ने करण जौहर से बात करने और मिलने की पहल की.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?