जवान-पठान समेत आरआरआर तक ने कल्कि 2898 एडी के आगे टेके घुटने, ये मुकाम हासिल करने वाली बनी भारत की दूसरी फिल्म

नाग अश्विन द्वारा निर्देशित और वैजयंती मूवीज़ द्वारा निर्मित महान कृति कल्कि 2898 एडी ने वैश्विक स्तर पर भारतीय सिनेमा में इतिहास रच दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

नाग अश्विन द्वारा निर्देशित और वैजयंती मूवीज़ द्वारा निर्मित महान कृति कल्कि 2898 एडी ने वैश्विक स्तर पर भारतीय सिनेमा में इतिहास रच दिया है. कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए, इस फिल्म ने न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा बनाया है. हाल ही में, इसने उत्तरी अमेरिका में सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में दूसरा स्थान प्राप्त करने की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की. इसकी वर्तमान कमाई 18.5 मिलियन डॉलर से अधिक है, जो पठान, जवान और आरआरआर जैसी कई अन्य भारतीय फिल्मों से अधिक है.

इस अविश्वसनीय उपलब्धि ने वैश्विक सिनेमाई पावर हाउस के रूप में फिल्म की स्थिति को मजबूत किया है. कल्कि 2898 एडी को पौराणिक तत्वों, शानदार कास्टिंग और शानदार VFX के साथ जुड़े इसके भविष्यवादी विषय के लिए सराहा गया है. इन तत्वों के संयोजन ने इसकी व्यापक प्रशंसा और सफलता में योगदान दिया है. 

फिल्म के कलाकारों में उद्योग जगत के दिग्गज अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रभास और दीपिका पादुकोण शामिल हैं, जो इसकी स्थिति को और बढ़ाते हैं. 27 जून, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली "कल्कि 2898 एडी" को इसकी अभिनव कहानी, प्रभावशाली दृश्य प्रभाव और बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिल रही है. यह सिनेमाई जीत वैश्विक मंच पर भारतीय सिनेमा के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट