कादर खान ने लिखे राजेश खन्ना की फिल्म के डायलॉग, डायरेक्टर हुए इतने खुश खोल दिया तिजोरी का मुंह, दी मोटी रकम, टीवी और घड़ी

फिल्म रोटी साल 1974 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन मनमोहन देसाई ने किया था, जबकि फिल्म की कहानी को दिग्गज एक्टर और डायलॉग राइटर कादर खान ने लिखा था. फिल्म रोटी रिलीज होते ही सुपरहिट हो गई थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कादर खान ने लिखे राजेश खन्ना की फिल्म के डायलॉग
नई दिल्ली:

बॉलीवुड बीते कुछ वक्त से भले कम हिट फिल्में दे पा रहा हो, लेकिन इस फिल्म इंडस्ट्री ने एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर के अलावा कई सदाबहार फिल्में भी दी हैं. इन सदाबहार फिल्मों में हमेशा से लोग पसंद करते रहे हैं. उन्हें में से एक राजेश खन्ना और मुमताज की फिल्म रोटी है. फिल्म रोटी साल 1974 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन मनमोहन देसाई ने किया था, जबकि फिल्म की कहानी को दिग्गज एक्टर और डायलॉग राइटर कादर खान ने लिखा था. 

फिल्म रोटी रिलीज होते ही सुपरहिट हो गई थी. हर किसी ने राजेश खन्ना और मुमताज की एक्टिंग की काफी तारीफ की गई थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म रोटी की कहानी सुनने के बाद डायरेक्टर मनमोहन देसाई ने कादर खान को तोहफे में एक टीवी और घड़ी दे दी थी ? जी हां, जब कादर खान ने मनमोहन देसाई को फिल्म रोटी की कहानी सुनाई तो वह खुशी से झूम उठे थे. उन्होंने खुशी से कादर खान को एक टीवी और एक घड़ी तोहफे में दी थी.

इतना ही नहीं मनमोहन देसाई ने उनसे पूछा कि वह एक कहानी लिखने के लिए कितने रुपये चार्ज करते हैं. कादर खान ने कहा 21 हजार रुपये. इसके बाद मनमोहन देसाई ने उनसे कहा कि आज से आपकी कीमत एक लाख इक्कीस हजार है.' आपको बता दें कि फिल्म रोटी में राजेश खन्ना और मुमताज के अलावा निरूपा रॉय, सुजीत राज, ओम प्रकाश, असरानी और जीवन सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे. फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया जा रहा है. 

पूजा हेगड़े और वाणी कपूर एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट

Featured Video Of The Day
मुंबई में बारिश से बिगड़े हालात, कई इलाक़ों में पानी भरा, Local Train सर्विस और Flights पर भी असर