'बजरंगी भाईजान' में यूं ही नहीं मिल गया था हर्षाली मल्होत्रा को 'मुन्नी' का रोल, इतने हजार बच्चों को दिया था कॉम्पिटिशन

Harshaali Malhotra: हर्षाली मल्होत्रा ने सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म बजरंगी भाईजान में मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में उनका नाम मुन्नी था, जिसे पर्दे पर लोगों ने इतना पसंद किया कि लोग हर्षाली मल्होत्रा को आज भी मुन्नी के नाम से जानते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
Harshaali Malhotra: लोग हर्षाली मल्होत्रा को आज भी मुन्नी के नाम से जानते हैं
नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्मों में कई चाइल्ड आर्टिस्ट भी काम करते हैं. बहुत बार यह बच्चे इतना शानदार काम करते हैं कि उन्हें भी भूला नहीं जा सकता है. ऐसी ही एक चाइल्ड आर्टिस्ट हर्षाली मल्होत्रा हैं. हर्षाली मल्होत्रा ने सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म बजरंगी भाईजान में मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में उनका नाम मुन्नी था, जिसे पर्दे पर लोगों ने इतना पसंद किया कि लोग हर्षाली मल्होत्रा को आज भी मुन्नी के नाम से जानते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुन्नी के रोल को पाने के लिए हर्षाली मल्होत्रा को 2 हजार चाइल्ड आर्टिस्ट को कॉम्पिटिशन देना पड़ा था. 

जी हां, इस बात का खुलासा खुद फिल्म बजरंगी भाईजान के निर्देशक कबीर खान ने बताया है. IMDb India ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कबीर खान का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में उन्होंने बताया है कि आखिर फिल्म बजरंगी भाईजान में मुन्नी के किरदार के लिए हर्षाली मल्होत्रा को कैसे चुना गया था. वीडियो में कबीर खान ने बताया कि वह स्क्रिप्ट के हिसाब से ऐसी छोटी बच्ची चाहते थे जो कुछ न बोले लेकिन बिना बोले अपनी बात रख दे. इसके लिए कबीर खान ने कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबरा से संपर्क किया. 

Advertisement

फिल्ममेकर के अनुसार मुन्नी के किरदार के लिए उन्होंने 5 साल से लेकर 7 साल की करीब 2 हजार बच्चियों का ऑडिशन लिया था. इन 2 हजार में से करीब खान और मुकेश छाबरा ने 10 लड़कियों सिलेक्ट की थीं. जिसमें से हर्षाली मल्होत्रा मुन्नी का किरदार पाने में हासिल रही थीं. आपको बता दें कि साल 2015 में रिलीज हुई सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म बजरंगी भाईजान ने कमाई के नए रिकॉर्ड्स बनाए. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार एंट्री की और दुनिया भर में जमकर कमाई की. फिल्म में सलमान और करीना के साथ मुन्नी का किरदार निभा रही हर्षाली मल्होत्रा के काम को बेहद पसंद किया गया और इस क्यूट सी बच्ची ने दर्शकों का दिल जीत लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ने दुनियाभर में करीब 900 करोड़ रुपये से अधिक की.

Advertisement
Featured Video Of The Day
कनाडा पर विदेशमंत्री एस जयशंकर की खरी-खरी