माधुरी दीक्षित की वजह से जूही चावला ने ठुकराया था 'दिल तो पागल है' का ऑफर, कहा- बीच में आ गया था मेरा ईगो

यशराज की सुपरहिट फिल्म दिल तो पागल है में निशा का किरदार करिश्मा कपूर से पहले जूही चावला को ऑफर किया गया था, जिसे उन्होंने मना कर दिया. फिल्म की कहानी या डेट्स रिजेक्शन के पीछे का कारण नहीं है बल्कि वजह थीं माधुरी दीक्षित.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

90s में बेहतरीन फिल्मों और गानों के अलावा बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियों का भी राज रहा है. जूही चावला, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर जैसी  बेहद टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस ने उस दौर में कई सुपर हिट फिल्में अपने नाम की. हालांकि 90 का दशक बेहतरीन फिल्मों के साथ साथ हीरोइन की कैट फाइट के लिए भी मशहूर था. इस कैट फाइट के चक्कर में कई पॉपुलर एक्ट्रेसेस ने अपना नुकसान भी करवाया जिसका आज तक उन्हें पछतावा है. आज हम आपको बॉलीवुड का एक ऐसी ही एक्ट्रेस का किस्सा बताने जा रहे हैं. ये किस्सा है बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला का. दरअसल यश राज की सुपरहिट फिल्म दिल तो पागल है में निशा का किरदार करिश्मा कपूर से पहले जूही चावला को ऑफर किया गया था, जिसे उन्होंने मना कर दिया. फिल्म की कहानी या डेट्स रिजेक्शन के पीछे का कारण नहीं था बल्कि वजह थीं माधुरी दीक्षित.जानिए क्यों.

सेकेंड लीड रोल नहीं था मंज़ूर 

यकीनन आपके मन में भी ये सवाल जरूर उठ रहा होगा कि दिल तो पागल है जैसी सुपरहिट फिल्म को आखिर जूही चावला ने क्यों ठुकराया. तो आपको बता दें कि जूही चावला ने खुद एक इंटरव्यू में दिल तो है पागल है में मिले ऑफर और रोल ठुकराने की  वजह बताई थी. ये वजह जानकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल जूही ने बताया कि इस फिल्म में करिश्मा का रोल पहले उन्हें ऑफर हुआ था पर जब उन्हें पता चला कि माधुरी दीक्षित इस फिल्म में फर्स्ट लीड हैं और उन्हें सेकंड लीड का रोल दिया जा रहा है तो ये सुनकर उनके अंदर असुरक्षा की भावना आ गई. इसके अलावा उन्होंने कहा कि मेरा ईगो भी बीच में आ गया और मैंने मना कर दिया.

Advertisement

 करिश्मा कपूर को मिला था फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड 

आपको बता दें कि फिल्म दिल तो पागल है बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म को 1998 में 11 फिल्मफेयर नॉमिनेशन मिले थे, जिसमें से 7 कैटेगरी में फिल्म ने जीत हासिल की थी. करिश्मा कपूर को फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल और फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था.  शायद यही वजह है कि जूही चावला को आज भी अपने उस फैसले पर पछतावा है. जूही चावला ने सिर्फ दिल तो पागल है ही रिजेक्ट नहीं की बल्कि फिल्म राजा हिंदुस्तानी का ऑफर भी ठुकरा दिया था. बाद में वो रोल करिश्मा कपूर की झोली में जा गिरा.  

Advertisement

  

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?