जेब में नहीं था एक पैसा फिर भी इस एक्टर ने साइन कर डाला 10 मिलियन डॉलर का चेक, लेकिन पिता की कब्र के साथ दफन कर दिया था वो चेक

जिम कैरी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने 1985 में खुद अपने नाम का एक चैक लिख था. इस पोस्ट डेटेड चैक की कीमत लिखी गई थी 10 मिलियन डॉलर. साथ ही लिखा था Acting Services Rendered.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
हॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जिम कैरी का दिल दहला लेने वाला किस्सा
नई दिल्ली:

 कॉमेडी फिल्मों के शौकीन हैं तो जिम कैरी को जरूर जानते ही होंगे. जिम कैरी हॉलीवुड के वो सितारे हैं जो अपने नेचुरल अंदाज, अपनी टाइमिंग और अपने मसखरेपन से लोगों को सालों साल एंटरटेन करने में कामयाब हुए. उनके हंसते मुस्कुराते चेहरे को देखकर ये अंदाजा लगाना ही मुश्किल है कि उन्होंने संघर्षों का लंबा दौर देखा है. तंगी में दिन गुजारे हैं और पिता की बेबसी की महसूस किया है. उसके बाद भी हार नहीं मानी. लेकिन कामयाबी के लिए जो तरीका अपनाया वो बेहद ही नायाब निकला.

खुद के नाम लिखा चेक

जिम कैरी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर स्टैंड अप कॉमेडियन की थी. ओपरा विनफ्रे के साथ हुए एक इंटरव्यू में जिम  कैरी ने बताया कि उन्होंने 1985 में खुद अपने नाम का एक चेक लिख था. इस पोस्ट डेटेड चेक की कीमत लिखी गई थी 10 मिलियन डॉलर. साथ ही लिखा था Acting  Services Rendered. ये भी इत्तेफाक ही था कि पूरे दस साल बाद ही जिम कैरी साल 1995 में फिल्म डंब एंड डंबर ऑफर हुई. इस फिल्म के लिए जो अमाउंट दिया गया वो था दस मिलियन डॉलर. इस किस्से को बयां करते हुए जिम कैरी बताते हैं कि आप सोच लें तो मंजिल ज्यादा दिन आप से दूर नहीं रह सकती.

पिता को किया डेडिकेट

जिम कैरी के करियर को बनाने में उनके पिता का बड़ा हाथ था. इसी जिम कैरी के पिता ही उन्हें स्टेंडअप कॉमेडी के लिए लेकर जाते थे. गरीबी में बच्चों का पेट पालने और उन्हें कामयाब बनाने के लिए पिता ने खूब मेहनत की. उनके संघर्षों को देखने के बाद ही जिम कैरी ने खुद के लिए एक समय सीमा तय की थी और उस समय सीमा का चेक तैयार किया था. आईएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक जब जिम कैरी के पिता का निधन हुआ तब ट्रिब्यूट स्वरूप जिम कैरी ने वो चैक पिता के साथ ही दफन कर दिया.

Featured Video Of The Day
Drone पर फेंका डंडा...देखिए हमले के बाद मौत के करीब कैसे पहुंचा याह्या