बॉलीवुड के बाद जवान की हॉलीवुड में भी दस्तक, शाहरुख खान की फिल्म ने हासिल की एक और बड़ी कामयाबी

जवान शाहरुख खान के करियर से इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. इस फिल्म का निर्देशन साउथ के दिग्गज डायरेक्टर एटली कुमार ने किया है. जवान में शाहरुख खान के एक्शन ने हर किसी को हिलाकर रख दिया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बॉलीवुड के बाद जवान की हॉलीवुड में भी दस्तक
नई दिल्ली:

जवान शाहरुख खान के करियर से इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. इस फिल्म का निर्देशन साउथ के दिग्गज डायरेक्टर एटली कुमार ने किया है. जवान में शाहरुख खान के एक्शन ने हर किसी को हिलाकर रख दिया. यह फिल्म 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. अब रिलीज के दो महीने बाद जवान को बॉक्स ऑफिस पर एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, जिसकी हर कोई चर्चा कर रहा है. शाहरुख खान की फिल्म को एस्ट्रा फिल्म एंड क्रिएटिव आर्ट्स अवार्ड्स (एएसटीआरए अवार्ड्स) में नॉमिनेशन मिला है.

Advertisement

गुरुवार को हॉलीवुड क्रिएटिव अलायंस ने दुनिया भर सभी फिल्मों के लिए एएसटीआरए अवार्ड्स 2024 के लिए नॉमिनेशन की घोषणा की. इस लिस्ट में जवान के साथ बार्बी, ओपेनहाइमर, किलर ऑफ द फ्लावर मून, जॉन विक, स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर वर्स और कई अन्य फिल्म में शामिल हैं. जवान को एनाटॉमी ऑफ ए फॉल (फ्रांस), कंक्रीट यूटोपिया (दक्षिण कोरिया), फॉलन लीव्स (फिनलैंड), परफेक्ट डेज़ (जापान), रेडिकल (मेक्सिको), सोसाइटी ऑफ द स्नो (स्पेन), द टेस्ट ऑफ थिंग्स (फ़्रांस), द टीचर्स लाउंज (जर्मनी), और द ज़ोन ऑफ़ इंटरेस्ट (यूनाइटेड किंगडम) के साथ भारत से एस्ट्रा अवार्ड्स 2024 में बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है.

आपको बता दें कि फिल्म जवान में शाहरुख खान के साथ नयनतारा और विजय सेतुपति मुख्य भूमिकाओं में थे और उनके साथ दीपिका पादुकोण, सुनील ग्रोवर, रिधि डोगरा, सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, एजाज खान, लहर खान और गिरिजा ओक भी मुख्य भूमिका में थे. जवान शाहरुख खान के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. इस फिल्म ने दुनियाभर में 1100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. ओटीटी पर भी जवान को खूब पसंद किया गया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
किसानों और महिलाओं को CM भजनलाल देंगे बड़ा तोहफा!