Janmashtami Songs: बॉलीवुड के इन 5 गानों के बिना पूरा अधूरा है दही हांडी का त्यौहार, फैंस कहेंगे- जन्माष्टमी पर बजना ता बनता है

जन्माष्टमी पर कान्हा का जन्मोत्सव मनाने के लिए और उनकी पसंदीदा दही हांडी को फोड़ने के पर्व के समय के लिए भी हिंदी सिनेमा में बहुत से गाने मौजूद हैं, जो इस पर्व खुशियों और भक्ति में चार चांद लगा देते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
जन्माष्टमी 2023 में हिट हैं बॉलीवुड के ये गाने
नई दिल्ली:

Bollywood Janmashtami Songs: कोई भी त्योहार हो, मौका हो या फिर खास दिन हो- उसे और खास बनाने के लिए बॉलीवुड में कोई मसाला न मिले, ऐसा तकरीबन नामुमकिन है. होली, दिवाली जैसे बड़े त्योहार से लेकर देशभक्ति तक के लिए हिंदी सिनेमा ने कई शानदार फिल्में और गाने दिए हैं. जन्माष्टमी पर कान्हा का जन्मोत्सव मनाने के लिए और उनकी पसंदीदा दही हांडी को फोड़ने के लिए भी हिंदी सिनेमा में बहुत से गाने मौजूद हैं, जो जन्माष्टमी की खुशियों और भक्ति में चार चांद लगा देते हैं. आपको बताते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही गाने जो जन्माष्टमी के त्यौहार में मस्ती के रंग भर देंगे और रौनक को दुगना कर देंगे. 

वो किसना है... (किसना)

जो अलबेले हैं, मदनयनों वाले हैं और जो पूरे विश्व में सबसे शक्तिमान हैं वही तो किसना यानी कि कृष्णा है. किसना मूवी का ये खूबसूरत गीत कान्हा की ऐसी ही लीला और गौरव को समर्पित है, जो चाहे अनचाहें मन को कान्हा की भक्ति से सराबोर कर देता है.

गो गो गो गोविंदा... (ओएमजी)

तैयारी अगर दही हांडी फोड़ने के मुकाबले के साथ जन्माष्टमी मनाने की है तो ओह माय गॉड फिल्म का गो गो गो गोविंदा गाना बेस्ट है. इस गाने को सुनते सुनते ही इतनी एनर्जी का एहसास होने लगेगा कि कई फीट ऊपर टंगी हांडी को फोड़ना भी बच्चों का खेल ही लगने लगेगा.

Advertisement

राधा कैसे न जले (लगान)

लगान फिल्म का ये गाना कृष्ण और राधा के स्नेह को जाहिर करता है. गाने की मिठास उस दौर में ही ले जाती है जब कृष्ण और राधा एक दूसरे से इसी तरह रूठते और मनाते रहे होंगे.

Advertisement

मच गया शोर सारी नगरी में (खुद्दार)
साल 1982 में आई फिल्म 'खुद्दार' का गीत 'मच गया शोर सारी नगरी में' मुंबई की दही हांडी का एक बढ़िया उदाहरण है.अमिताभ बच्चन और परवीन बॉबी पर फिल्माए इस गीत में जबरदस्त मस्ती दिखाई गई है. कान्हा के जन्मोत्सव के इस गीत को लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने अपनी आवाज दी है. 

Advertisement

मैया यशोदा... (हम साथ साथ हैं)

कान्हा का नटखटपन जगजाहिर है. बचपन से ही जब से कान्हा के किस्से सुनते आए हैं तब से ये सभी जानते हैं कि गोपियों को छेड़ने में और माखन चुराने में कान्हा का कोई मुकाबला नहीं कर सका. कान्हा की इन्हीं शरारतों को सुरों में पिरोता है ये गाना, जिसे सुनने वालों को वाकई कान्हा का बचपन याद आने लगता है. 

Advertisement

राधे राधे... (ड्रीम गर्ल)

मॉर्डन जेनरेशन की मॉर्डन धुन पर तैयार हुआ है ड्रीमगर्ल फिल्म का ये गाना  जिसे युवा खासा पसंद भी कर रहे हैं.

Featured Video Of The Day
Forest Guard Recruitment Paper Leak Case में SOG का बड़ा एक्शन, Banswara में 11 आरोपी गिरफ्तार