साउथ की मजेदार फिल्म का बेमजा रीमेक है जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जेरी', पढ़ें रिव्यू

किसी भी फिल्म का रीमेक बनाना आसान नहीं होता. अगर वह फिल्म हिट है और उसमें कोई दिग्गज सितारा नजर आया है तो यह काम और भी मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही कुछ जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जेरी' के बारे में भी है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
जानें कैसी है जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जेरी'
नई दिल्ली:

किसी भी फिल्म का रीमेक बनाना आसान नहीं होता. अगर वह फिल्म हिट है और उसमें कोई दिग्गज सितारा नजर आया है तो यह काम और भी मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही कुछ जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जेरी' के बारे में भी है. डायरेक्टर ने एक शानदार फिल्म का रीमेक करने का तो फैसला कर लिया लेकिन वह उसको हिंदी में उस तरह नहीं उतार पाए जिस तरह तमिल में उसका ओरिजिनल वर्जन था. 'गुड लक जेरी' लेडी सुपरस्टार नयनतारा की फिल्म 'कोलामावू कोकिला' की रीमेक है. फिल्म को सिद्धार्थ सेनगुप्ता ने डायरेक्ट किया है और जाह्नवी कपूर, दीपक डोबरियाल और मीता वशिष्ठ लीड रोल में हैं. लेकिन अच्छी-खासी फिल्म का किस तरह कमजोर रीमेक बनाया जाता है, 'गुड लक जेरी' उसी की मिसाल है. 

'गुड लक जेरी' की कहानी को पंजाब की पृष्ठभूमि में रचा गया है. कहानी जया कुमारी उर्फ जेरी की है. घर की मजबूरियों के चलते वह नशे के कारोबार का हिस्सा बन जाती है. धीरे-धीरे वह उस हिस्सा की अहम कड़ी बन जाती है. इस तरह के कारोबार में जाना तो आसान है लेकिन निकलना नहीं. बस कुछ इसी तरह की कहानी को फिल्म में दिखाया गया है, लेकिन अगर जिसने तमिल फिल्म कोलामावू कोकिला देखी है तो वह दोनों फिल्मों के अंतर को चुटकियों में समझ जाएगा. गुड लक जेरी ओरिजनल की कॉपी होते हुए भी उससे कोसों दूर रहती है. पहला हाफ खींचा हुआ लगता है तो फिल्म के अंत को लेकर डायरेक्टर थोड़ा पसोपेश में नजर आते हैं. इसे देखकर ऐसा लगता है कि ओटीटी पर रिलीज की जाने वाली फिल्मों को निर्माता ज्यादा गंभीरता से नहीं लेते या फिर वह ऐसी ही फिल्में ओटीटी को देते हैं जिनकी संभावनाएं बॉक्स ऑफिस पर न के बराबर होती है. 

जिस तरह 'गुड लक जेरी' एक्जीक्यूशन के मामले में कमजोर है, वहीं फिल्म की लीड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर भी जेरी के किरदार में उतर ही नहीं पाती हैं. नयनतारा ने जिस तरह से कोकिला का किरदार निभाया, उसका तोड़ बॉलीवुड में ढूंढना मुश्किल है. जाह्नवी को अभी एक्टिंग में हाथ मांजने जरूरी हैं और एक्सप्रेशन पर भी ध्यान देने की जरूरत है. फिल्म के बाकी सितारे दीपक डोबरियाल, सुशांत सिंह और मीता वशिष्ठ अच्छा काम किया है. लेकिन शानदार फिल्म का कमजोर रीमेक है 'गुड लक जेरी.'

रेटिंग: 1.5/5 स्टार
डायरेक्टर: सिद्धार्थ सेनगुप्ता
कलाकार: जाह्नवी कपूर, सुशांत सिंह, दीपक डोबरियाल और मीता वशिष्ठ लीड रोल
ओटीटी प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

Advertisement

VIDEO: कृति सेनन ने एयरपोर्ट पर काटा बर्थडे केक

Featured Video Of The Day
NEET परीक्षा से जुड़ी याचिकाओं पर आज Supreme Court में होगी सुनवाई