ग्रेटा थनबर्ग ने ऑक्सीजन संकट पर दुनिया से सहयोग की अपील की, तो जावेद जाफरी का यूं आया रिएक्शन

ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने भारत में ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen Shortage) पर वैश्विक सहयोग की अपील की है. जिस पर जावेद जाफरी (Jaaved Jaaferi) ने ट्वीट किया है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने भारत में कोरोना के बेतहाशा बढ़ते मामलों के कारण पैदा हुई ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen Shortage) पर वैश्विक सहयोग की अपील की है. थनबर्ग ने एक ट्वीट में कहा कि दुनिया भर के देशों को आगे बढ़कर कोरोना वायरस की महालहर का सामना कर रहे भारत की मदद करनी चाहिए. ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) की इस खबर पर बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी (Jaaved Jaaferi) ने रिएक्शन दिया है. उनका ट्वीट खूब ध्यान खींच रहा है.

जावेद जाफरी (Jaaved Jaaferi) ने ट्वीट में लिखा: "ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने भारत में ऑक्सीजन की कमी पर ग्लोबल रिस्पॉन्स की मांग की है. उन्होंने कहा है कि यह स्थिति दिल को झकझोर देने वाली है." जावेद जाफरी के इस ट्वीट पर यूजर्स खूब रिएक्शन दे रहे हैं. गौरतलब है कि दिल्ली समेत देश भर के कई राज्य मेडिकल ऑक्सीजन (Oxygen Shortage), बेड, दवाओं की कमी से जूझ रहे हैं. 

Advertisement

विशेषज्ञों का कहना है कि कई म्यूटेंट वैरिएंट कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलाने के लिए जिम्मेदार हैं. कोरोना के नियमों के प्रति लोगों की लापरवाही केकारण भी स्थिति भयावह हुई है. कोरोना के नए मामलों की सुनामी आने के बाद अस्पतालों में बेड, दवा और ऑक्सीजन की भयंकर कमी पैदा हो गई है. ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) पिछली बार भारत में किसान आंदोलन के दौरान ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रही थीं. उनके ट्वीट के साथ शेयर की गई टूलकिट को लेकर विवाद पैदा हो गया था. आरोप लगा था कि भारत विरोधी साजिश के तहत टूलकिट के जरिये अंतरराष्ट्रीय हस्तियों से ट्वीट करवाए गए, ताकि इस मामले को उभारा जा सके. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment