जानें कैसे बना 'हीरामंडी' का 'द डायमंड बाजार', समझें क्या है संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज के टाइटल का पूरा खेला

Heeramandi The Diamond Bazaar: संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के टॉप फिल्ममेकर्स में से एक हैं. उन्होंने कई शानदार फिल्मों का निर्देशन कर सुर्खियां बटोरी हैं. अब संजय लीला भंसाली ओटीटी पर डेब्यू करने वाले हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
जानें कैसे बना 'हीरामंडी' का 'द डायमंड बाजार'
नई दिल्ली:

Heeramandi The Diamond Bazaar: संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के टॉप फिल्ममेकर्स में से एक हैं. उन्होंने कई शानदार फिल्मों का निर्देशन कर सुर्खियां बटोरी हैं. अब संजय लीला भंसाली ओटीटी पर डेब्यू करने वाले हैं. उन्होंने अपनी पहली वेब सीरीज हीरामंडी का फर्स्ट लुक वीडियो रिलीज कर दिया है. जिसे दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं. हीरामंडी के नाम को लेकर कुछ ऐसा देखने को मिला है, जिसकी उम्मीद संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन से नहीं थी. उन्होंने अपने करियर में जितनी भी फिल्मों के नाम दिए हैं, वह काफी शानदार रहे हैं. लेकिन इस बार वह इंटरनेशनल ऑडियंस को रिझाने के लिए कुछ ऐसा करके जिसने सारा मजा ही किरकिरा कर दिया.

उनकी नेटफ्लिक्स वेब सीरीज का टाइटल 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' रखा गया. हीरामंडी सुनने में अच्छा लगता है. लेकिन जैसे ही हीरामंडी को द डायमंड बाजार किया गया, एकदम से जोर का झटका लगा. बात समझ में नहीं आई आखिर एक जगह के नाम का अंग्रेजी ट्रांसलेशन क्यों कर दिया गया. वो भी कुछ-कुछ गूगल ट्रांसलेशन जैसा. फिर यह डायरेक्टर संजय लीला भंसाली जैसा दिग्गज हो तो और भी शॉकिंग लगता है. हीरामंडी एक जगह का नाम है. अब उसको द डायमंड बाजार करने की क्या जरूरत थी? यही सवाल बार-बार जेहन में कौंधे जा रहा है.

Advertisement

गौरतलब है कि हीरामंडी वेब सीरीज वेश्याओं और उनकी जिंदगी को पेश करेगी. 1940 के दशक के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की उथल-पुथल भरी पृष्ठभूमि पर आधारित 'हीरामंडी' 'कोठों' में प्यार, विश्वासघात, उत्तराधिकार और राजनीति की कहानी को बयां करती है. इस पूरी सीरीज के लिए कहा जा रहा है कि 1,60,000 स्क्वॉयर फीट का सेट लगाया गया था. इससे पहले संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन के इंस्टाग्राम हैंडल पर हीरामंडी के दो पोस्ट शेयर किए गए थे, जिसमें एक पोस्टर में गोल्डन और पीले आउटफिट में सोनाक्षी सिन्हा से लेकर मनीशा कोइराला का लुक फैंस को दीवाना बना रहा था. जबकि दूसरे पोस्टर में काले रंग के आउटफिट में एक्ट्रेसेस की नजाकत देखने को मिली. नेटफ्लिक्स द्वारा रिलीज किए गए टीजर में एक-एक हसीना की झलक वीडियो देखने को मिल रही है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
हाथरस में मौत का तांडव! जांच के लिए फॉरेंसिंक टीम और डॉग स्क्वॉड भी मौक़े पर