आईएमडीबी ने रिलीज की टॉप 250 हाईएस्ट रेटेड इंडियन मूवीज की लिस्ट, ना शाहरुख, ना सलमान, ना रजनीकांत, 12वीं फेल लड़के ने किया टॉप

आईएमडीबी ने टॉप 250 हाईएस्ट रेटेड इंडियन मूवीज की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में ना शाहरुख खान, ना सलमान खान और ना ही रजनीकांत ने बाजी मारी है. टॉप पर आई फिल्म का नाम उड़ा देगा होश.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

IMDb Top 250 Highest Rated Indian Movies: आईएमडीबी ने अब तक की टॉप 250 हाईएस्ट रेटेड इंडियन मूवीज की एक लिस्ट जारी की है. इसके साथ ही एक पोस्टर भी रिलीज किया है, जिसमें सभी फिल्मों की झलक भी देखने को मिलती है. आईएमडीबी की टॉप 250 हाईएस्ट रेटेड इंडियन मूवीज की लिस्ट उच्चतम रेटिंग वाली भारतीय फिल्मों का संग्रह है. इस लिस्ट में टॉप पर आई फिल्म जरूर आपको चौंका सकती हैं. टॉप पर ना तो शाहरुख खान की फिल्म है, ना ही सलमान खान और आमिर खान की और ना ही सुपरस्टार रजनीकांत की. लिस्ट में वर्तमान में नंबर वन फिल्म 2023 की 12वीं फेल है. महाराजा, कंतारा और लापता लेडीज जैसी समकालीन हिट फिल्मों के साथ, सूची में जाने भी दो यारो, परियेरम पेरुमल और पाथेर पांचाली जैसी क्लासिक फ़िल्में भी शामिल हैं, जो भारतीय सिनेमा की विविधता को दर्शाती हैं. कुल मिलाकर, सूची में शामिल 250 फिल्मों को IMDb पर 85 लाख से ज्यादा वोट मिले हैं.

22 सितंबर, 2024 तक की लिस्ट की टॉप 20 फिल्में...

1. 12वीं फेल
2. गोल माल
3. नायकन 
4. महाराजा 
5. अपुर संसार 
6. अनबे शिवम 
7. परियेरम पेरुमल 
8. 3 इडियट्स 
9. #होम 
10. मणिचित्रथाझु 
11. ब्लैक फ्राइडे 
12. कुंबलंगी नाइट्स 
13. रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट 
14. 777 चार्ली 
15. किरीदम 
16. सी/ओ कांचरापलेम 
17. तारे ज़मीन पर 
18. संदेशम 
19. दंगल 
20. लापता लेडीज

इस लिस्ट में 2024 की 5 फिल्में, जिनमें महाराजा, मैदान, द गोट लाइफ, लापता लेडीज और मंजुम्मेल बॉयज शामिल हैं. इस लिस्ट में सबसे पुरानी फिल्म सत्यजीत रे की क्लासिक पाथेर पांचाली है, जो 1955 में रिलीज हुई थी. सात फिल्मों के साथ, निर्देशक मणिरत्नम इस लिस्ट में सबसे ज्यादा फिल्मों वाले निर्देशक हैं. उसके बाद छह फिल्मों के साथ अनुराग कश्यप हैं. दिलचस्प यह है कि इस लिस्ट में छह फिल्मों के साथ-साथ उनके सीक्वल भी शामिल हैं: दृश्यम (मलयालम) और दृश्यम 2 (मलयालम), दृश्यम (हिंदी) और दृश्यम 2 (हिंदी), मुन्ना भाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्ना भाई, जिगरथंडा और जिगरथंडा डबलएक्स, केजीएफ: चैप्टर 1 और केजीएफ: चैप्टर 2 और बाहुबली: द बिगिनिंग और बाहुबली 2: द कन्क्लूजन. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Elections: जम्मू-कश्मीर में वोटिंग का आखिरी चरण, मतदाताओं में दिख रहा गजब का उत्साह