'मैं दुखी हूं, महिलाओं की सिक्योरिटी इतनी आसान नहीं', जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर बोलीं नीना गुप्ता

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के काले सच का पर्दाफाश करने वालीं जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर अब बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में नाराजगी जाहिर की है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर नीना गुप्ता का बयान
नई दिल्ली:

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के काले सच का पर्दाफाश करने वालीं जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर अब बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में नाराजगी जाहिर की है. जस्टिस हेमा कमेटी ने बीते अगस्त 2024 के महीने में अपनी रिपोर्ट पेश की थी. इसमें एक्ट्रेस के यौन शोषण और उनके साथ सेट पर होने वाले पक्षपात और मेल एक्टर के मुकाबले मिलने वाली कम फीस का खुलासा किया था. जस्टिस हेमा कमेटी के खुलासे के बाद साउथ सिनेमा में MeToo मूवमेंट ने जोर पकड़ लिया था और एक के बाद एक्ट्रेस ने खुद के साथ हुए अन्याय की आपबीती सुनाना शुरू कर दिया था.

जस्टिस हेमा कमेटी पर नीना गुप्ता

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी फिल्म 'ऊंचाई' में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए हाल ही में नेशनल अवार्ड विनर नीना गुप्ता ने जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर कहा है, "मैं माफी चाहती हूं, मैं इस पर बेहद निराश हूं, मुझे नहीं लगता कि हमारे देश में ऐसा होगा, आप कमेटी बनाते हो, कुछ भी करते हो, लेकिन ये बहुत दुखद है. महिला सुरक्षा बहुत मुश्किल है, कमेटी बना लो, लेकिन रात में अकेले जाना है, बस में जाना है, क्या करोगे? एक-एक लड़की के साथ कोई दोगे?, कितनी औरतें हैं इस देश में, मैंने भी सोचा वालंटियर करूंगी, मैं खुद देखूंगी, पर क्या देखूंगी? मैं खुद सुरक्षित नहीं हूं. मुझे बहुत परेशानी है और मैं बहुत दुखी हूं कि महिला सुरक्षा उपाय नहीं किए जा रहे हैं, जब तक हमारी सोसायटी नहीं बदलेगी, तब तक सुरक्षा नहीं होगी, उसको बदलने में दो साल लग जाएंगे".

क्या है जस्टिस हेमा कमेटी?

बता दें, केरल सरकार ने साल 2017 में तीन सदस्यीय जस्टिस हेमा कमेटी का गठन किया था. इसमें केरल हाईकोर्ट की पूर्व जज के.हेमा और रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर केबी वालासकुमारी और लेजेंड्री एक्ट्रेस टी. शारदा शामिल थीं. वहीं, मौजूदा साल के अगस्त महीने में इस जस्टिस हेमा कमेटी रिपोर्ट जारी हुई थी, जिसने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में धमाका मचा दिया था. जस्टिस हेमा कमेटी का असर साउथ सिनेमा की अन्य फिल्म इंडस्ट्री जैसे टॉलीवुड और कॉलीवुड में भी देखने को मिला था. 

Advertisement



 

Featured Video Of The Day
Bomb Threat: आज भी 11 Flights को धमकी भरी कॉल्स आई | Flight Threats | Aviation Safety | NDTV India
Topics mentioned in this article