बचपन में ऋतिक रोशन का नहीं था कोई भी दोस्त, इस बड़ी परेशानी के चलते रातभर रोते थे एक्टर

अभिनेता ऋतिक रोशन का बचपन काफी परेशानियों से गुजरा है. वह अक्सर इसके बारे में बात करते रहे हैं. अब ऋतिक रोशन ने अपने बचपन के बारे में खुलासा किया है कि उनके 'स्कूल के दिन बहुत दर्दनाक' थे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

अभिनेता ऋतिक रोशन का बचपन काफी परेशानियों से गुजरा है. वह अक्सर इसके बारे में बात करते रहे हैं. अब ऋतिक रोशन ने अपने बचपन के बारे में खुलासा किया है कि उनके 'स्कूल के दिन बहुत दर्दनाक' थे. ऋतिक ने कहा था कि जब वह छोटे थे तो उन्हें 'खराब हकलाहट' थी और वह बहुत शर्मीले थे. यह याद करते हुए कि उनका कोई दोस्त नहीं था, ऋतिक ने कहा कि वह स्कूल से घर लौटने के बाद रोते थे. उन्होंने यह भी बताया कि कैसे डॉक्टरों ने कहा कि वह डांस नहीं कर सकते क्योंकि उनकी रीढ़ की हड्डी में दिक्कत थी. 

ऋतिक रोशन ने यह बात अपने ताजा इंटरव्यू में कही है. उन्होंने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस से बात की. इस दौरान ऋतिक रोशन ने कहा, 'मैंने कभी-कभी महसूस किया है कि जीवन बहुत अनुचित है. स्कूल में मेरा हकलाना इतना खराब था कि मैं बोल नहीं पाता था. मेरा कभी कोई दोस्त या गर्लफ्रेंड नहीं थी. मैं बहुत शर्मीला था, और स्कूल से वापस आकर बस रोता था. स्कूल के दिन बहुत दर्दनाक थे.. ऊपर से डॉक्टर्स ने कहा कि मैं कभी एक्टर नहीं बन सकता. मेरी रीढ़ की हड्डी में दिक्कत थी, डॉक्टर्स ने कहा 'तुम डांस नहीं कर सकते'. मैं इतना टूट गया था, कि मैं महीनों तक जागता रहता था, और सोचता था कि यह एक सपना है, एक आकर्षक सपना.

दिग्गज अभिनेता ने आगे कहा, 'यह बहुत ही दिल दहला देने वाला और राहत देने वाला था कि यह जानकर कि मैं एक अभिनेता नहीं बन सकता … मैं विकलांग हूं. तो यह बहुत ही दर्दनाक था. अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मैं भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं, मुझे समस्या देने के लिए धन्यवाद, जहां मैं सीख सकता हूं कि कैसे मजबूत होना है, मैंने दृढ़ता सीखी और अगर मेरी रीढ़ की हड्डी नहीं टूटती और बोलने में दिक्कत नहीं होती. जब समस्या आती है तो खेल बन जाती है। मैं इस विचार पर कायम रह सकता हूं कि मैं इस दर्द से सीख सकता हूं. मैं और मजबूत होकर बाहर आया.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Indian Railways: क्या Platform Ticket के साथ कर सकते हैं ट्रेन में सफर? जानें क्या कहता है नियम