ओपनिंग डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट हुई रिलीज, टॉप फाइव में टाइगर, पठान और जवान का नहीं नामोनिशान

Highest Opening Day Grossers In Indian Cinema: बॉलीवुड की फिल्मों का बेशक कितना भी हल्लाबोल हो लेकिन बॉक्स ऑफिस पर वो साउथ की फिल्मों का मुकाबला नहीं कर पा रही हैं. यकीन ना हो तो आईएमडीबी की यह लिस्ट देख लें.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड को ताबड़तोड़ फिल्में बनाने के लिए पहचाना जाता है. बॉलीवुड के सितारों को अलग ही जलवा रहता है. ये स्टार स्वैग में रहते हैं और बिग बजट फिल्मों का शोर करते हैं. लेकिन जब बात बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड की करें तो साउथ सिनेमा के सामने यह कहीं नही टिक पाते हैं. आईएमडीबी की अगर हाईएस्ट ओपनिंग डे ग्रॉसर्स इन इंडिया सिनेमा लिस्ट पर नजर डालें तो सारी बातें एकदम साफ हो जाती हैं. इस लिस्ट की टॉप 10 फिल्मों की बात करें तो पहले पांच पर तो साउथ की ही फिल्मों का कब्जा है. मजेदार यह है कि बॉलीवुड फिल्में साउथ की एक फ्लॉप के पहले दिन के कलेक्शन का मुकाबला नहीं कर सकी. इस बात से समझा जा सकता है कि बेशक बॉलीवुड जितना भी शोर मचाए लेकिन साउथ के सितारों के स्टारडम के आगे वह अब भी नहीं टिक पाते हैं. 

आईएमडीबी की हाईएस्ट ओपनिंग डे ग्रॉसर्स इन इंडिया सिनेमा लिस्ट

आईएमडीबी की हाईएस्ट ओपनिंग डे ग्रॉसर्स इन इंडिया सिनेमा लिस्ट की बात करें तो इसमें पहले नंबर पर राम चरण और एनटीआर जूनियर  की आरआरआर (2022) है जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 223.50 करोड़ रुपये रहा है. जबकि दूसरे नंबर पर प्रभास की बाहुबली द कन्क्लूजन (2017) है जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 214.50 करोड़ रुपये रहा है. तीसरे नंबर पर यश की केजीएफ चैप्टर 2 (2022) है जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 164.50 करोड़ रुपये रहा है. चौथे नंबर पर तलपती विजय की लियो (2023) है जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 148.50 करोड़ रुपये रहा है. पांचवें नंबर पर प्रभास की आदिपुरुष (2023) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 136.80 करोड़ रुपये रहा है.

आईएमडीबी की लिस्ट में साउथ का बोलबाला, बॉलीवुड पिछड़ा

आईएमडीबी की हाईएस्ट ओपनिंग डे ग्रॉसर्स इन इंडिया सिनेमा लिस्ट में छठे नंबर पर शाहरुख खान की जवान (2023) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 129.60 करोड़ रुपये रहा है. सातवें नंबर पर प्रभास की साहो (2019) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 125.60 करोड़ रुपये रहा है. आठवें नंबर पर रजनीकांत की 2.0 (2018) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 105.60 करोड़ रुपये रहा है. नौवें नंबर पर शाहरुख खान की पठान (2023) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 104.80 करोड़ रुपये रहा है. दसवें नंबर पर सलमान खान की टाइगर 3 (2023) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 94.80 करोड़ रुपये रहा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India