फिल्मी खानदान में जन्मी, 10 साल बड़े एक्टर से की शादी और बनीं राजघराने की बहू, इस अदाकारा को पहचाना क्या

Kareena Kapoor Khan: आज जिस बिंदास और बेबाक एक्ट्रेस की हम बात कर रहे हैं, उसने अपने परिवार के खिलाफ जाकर बॉलीवुड में ऐसी पहचान बनाई कि बाद में उसका परिवार ही उस पर गर्व करने लगा.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Kareena Kapoor: तस्वीर में दिख रहीं करीना कपूर को पहचाना क्या
नई दिल्ली:

यूं तो बॉलीवुड में कई ऐसे मशहूर खानदान हैं जहां से कई बड़े स्टार निकले हैं. लेकिन बॉलीवुड का एक ऐसा खानदान भी हैं जहां से मेल स्टार तो कई निकले लेकिन उस खानदान में महिलाओं का बॉलीवुड में आना मना था. ऐसे में इस खानदान चौथी पीढ़ी की बेटियों ने इस कड़ी को तोड़कर एक नई राह बनाई. इसमें छोटी बहन ने तो बॉलीवुड में कमाल ही कर दिया है. जी हां बात हो रही है खूबसूरत और टैलेंटेड करीना कपूर खान की जिन्होंने अपनी मेहनत और एक्टिंग के बल पर बॉलीवुड में अलग मुकाम कायम किया है. आज करीना कपूर खान का जन्मदिन है और ऐसे में चलिए उनके बार में कुछ शानदार बातें साझा करते हैं.

Advertisement

जाने जां का मूवी रिव्यू

करीना कपूर बॉलीवुड के उस कपूर खानदान से ताल्लुक रखती हैं जहां राजकपूर, ऋषि कपूर और शशि कपूर जैसे दिग्गज कलाकारों ने बॉलीवुड को एक से एक बेहतरीन फिल्में दी. करीना कपूर राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर और बबीता के घऱ जन्म लिया. हालांकि करीना और उनकी बड़ी बहन करिश्मा की परवरिश मां बबीता की देख रेख में हुई. जब करिश्मा ने बॉलीवुड डेब्यू किया तो परिवार में काफी विवाद हुआ. लेकिन करिश्मा के बाद करीना ने इस रिवाज को पूरी तरह बदल डाला. करीना ने बॉलीवुड के सुपरस्टारों के साथ काम किया और बेहतरीन फिल्में दी. उनकी पहली फिल्म थी अभिषेक बच्चन के साथ रिफ्यूजी. करीना जल्द ही बॉलीवुड में रम गई और उनकी गिनती ए ग्रेड के स्टारों में होने लगीं. पटौदी खानदान के छोटे नवाब सैफ अली खान से करीना ने शादी की और लगभग अपने ही उम्र की बेटी की मां बन गईं. 

Advertisement
Advertisement

करीना की फिल्मों के बारे में तो आपने खूब सुना होगा लेकिन करीना की हिम्मत और फैसलों पर कम ही बात होती है. करीना अपने परिवार की तरफ से हॉवर्ड जाने वाली पहली लड़की थी. उनके परिवार में सब लोग चूंकि जल्दी ही एक्टिंग में व्यस्त हो गए तो बहुत ऊंचे लेवल तक पढ़ाई किसी ने नहीं की. लेकिन करीना अकेले अमेरिका जाकर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए फॉर्म भर आई और सबको हैरान कर दिया. इस बात पर पहले तो काफी विवाद हुआ लेकिन जब करीना पढ़ाई के लिए अमेरिका गईं तो उनके पिता रणधीर कपूर को काफी फक्र महसूस हुआ.देखा जाए तो ऋषि कपूर के बाद करीना कपूर ही कपूर खानदान की ऐसी हस्ती रही हैं जिनके बारे में बॉलीवुड में सबसे ज्यादा चर्चा होती रही है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Airport Roof Collapse पर Ram Mohan Naidu ने NDTV से कहा: "सभी को तुरंत बाहर निकाला गया"