फिल्में छोड़ अंधविश्वास का शिकार हो गए थे गोविंदा, इस डायरेक्टर ने बताया आखिर क्यों डूबा सुपरस्टार का करियर

पहलाज निहलानी बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माताओं में से एक हैं. उन्होंने कई कलाकारों के साथ काम किया है. पहलाज निहलानी गोविंदा के साथ कई हिट फिल्में दे चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

पहलाज निहलानी बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माताओं में से एक हैं. उन्होंने कई कलाकारों के साथ काम किया है. पहलाज निहलानी गोविंदा के साथ कई हिट फिल्में दे चुके हैं. एक्टर संग लंबे समय तक अब पहलाज निहलानी ने खुलासा किया है कि गोविंद हमेशा अप्रत्याशित इंसान रहे हैं. एक समय ऐसा भी आया जब फिल्म निर्माता को यह तक लगने लगा कि उनके साथ काम करना जोखिम से भरा हो सकता है. पहलाज निहलानी यह बात हाल ही में यूट्यूब चैनल फ्राइडे टॉकीज से बात करते हुए कही है. 

पहलाज निहलानी जिन्होंने 1990 के दशक में गोविंदा के साथ सफल रचनात्मक काम किया था, ने बताया कि उन्होंने कभी एक्टर के साथ दोस्ती नहीं की. उन्होंने कहा कि गोविंदा हमेशा अप्रत्याशित थे, और पेशेवर तौर पर गलत फैसले लेते थे. पहलाज निहलानी ने कहा कि कई सालों तक गोविंदा भी बहुत अंधविश्वासी हो गए थे. कुल मिलाकर, उनके साथ काम करना बहुत जोखिम भरा था, तब भी जब वह अपने चरम पर थे. पहलाज निहलानी ने कहा कि गोविंदा की अभिनय क्षमता बेजोड़ है और वह दिल से अच्छे इंसान हैं. पहलाज निहलानी ने इन फैसलों का भी जिक्र किया जो गोविंदा के करियर के खराब साबित हुए.

उन्होंने कहा, 'गोविंदा धीरे-धीरे ज्यादा अंधविश्वासी होते गए. वह थोड़े भोले थे. वह कहते थे कि झूमर सेट पर गिरने वाला है, और सभी को दूर जाने के लिए कहते थे. फिर वह भविष्यवाणी करते थे कि कादर खान डूबने वाले हैं. वह अपने अंधविश्वास के आधार पर लोगों को अपने कपड़े बदलने का निर्देश देते थे. वह कुछ खास दिनों पर कुछ खास काम करने से मना कर देते थे. यह सब, उनकी सुस्ती और भोलेपन के साथ मिलकर उनके पतन का कारण बना.'

Advertisement

पहलाज निहलानी ने गोविंदा के साथ अपनी दोस्ती को लेकर वे कभी दोस्त नहीं बने. फिल्म निर्माता ने दावा किया है कि गोविंदा हमेशा उनके दरवाजे पर तब दस्तक देते थे जब वह अपने करियर के मुश्किल दौर से गुजर रहे होते थे, न कि तब जब वह टॉप पर होते थे. निर्माता ने कहा, 'यह इंडस्ट्री विश्वास पर चलती है. जब विश्वास टूट जाता है... एक अभिनेता और एक निर्माता के बीच का रिश्ता तभी टिकता है.'
 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Sultanpur Encounter: Akhilesh Yadav ने Rahul Gandhi का खेल खराब करने के लिए मठ का मुद्दा उठा दिया?