WC 2023: Glenn Maxwell की नाबाद 201 की पारी देख झूमे लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मजेदार मीम्स

ICC World Cup 2023 AUS Vs AFG: वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का दोहरा शतक क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हो गया है. मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान का मैच हुआ.

Advertisement
Read Time: 23 mins
G
नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023 AUS Vs AFG: वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का दोहरा शतक (Double Century) क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हो गया है. मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान (Australia Vs Afghanistan) का मैच हुआ. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की कंगारू टीम लगभग हार की कगार पर थी, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की शानदार पारी ने नामुमकीन को मुमकीन करके दिखाया. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 128 गेंद पर नाबाद 201 रनों की पारी खेली जिसमें 21 चौके और 10 छक्के लगाए. ग्लेन मैक्सवेल (Maxwell Miracle Breaks Afg Hearts) की इस शानदार पारी की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है. हर कोई उनके खेल और जजबे की तारीफ कर रहा है.

ग्लेन मैक्सवेल की नाबाद 201 रन की पारी के बाद सोशल मीडिया पर मजेदार फिल्मी मीम्स (Funny Memes) वायरल हो रहे हैं. देखें मीम्स :-

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement


आपको बता दें कि मैक्सवेल वनडे वर्ल्ड कप में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने. बता दें कि मैक्सवेल अपनी पारी के दौरान चोटिल भी थे लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और एक ऐसी पारी खेली जो क्रिकेट के इतिहास की सबसे अनोखी और यादगार पारी बन गई. मैक्सवेल ने पैरों में मोच आने के बाद भी क्रीज पर डटे रहे और अफगानिस्तानी गेंदबाजों का जमकर सामना किया. मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान कई ऐसे शॉट मारे जिसने वर्ल्ड क्रिकेट के हैरान कर दिया. मैक्सवेल ने खड़े-खड़े चौके और छक्के लगाकर इतिहास रच  दिया. मैक्सवेल वनडे के इतिहास में रन चेस करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए.

वनडे में मैक्सवेल का यह बेस्ट स्कोर है और साथ ही रन चेज करते हुए सबसे बड़ी खेलने का रिकॉर्ड भी है. वहीं, वर्ल्ड कप के इतिहास में दोहरा शतक लगाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी बने हैं. मैक्सवेल ने कमिंस के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 202 रनों की साझेदारी की जिसमें मैक्सवेल ने 179 रन बनाए तो वहीं कमिंस ने सिर्फ 12 रन बनाए थे.

Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case: परिवार के 4 लोगों की हत्या के मामले की Inside Story, कौन है वो पांचवा?