शाहरुख खान के साथ किया डेब्यू...एक फिल्म के बाद छोड़ दी इंडस्ट्री और बिजनेसमैन से की शादी

2004 में एक मॉडल के रूप में कई सक्सेसफुल प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनने के बाद गायत्री को आशुतोष गोवारिकर की फिल्म स्वदेस में लीड रोल में नजर आईं.

Advertisement
Read Time: 20 mins
गायत्री जोशी
नई दिल्ली:

गायत्री जोशी हाल में इटली में हुए एक रोड एक्सिडेंट की वजह से चर्चा में थीं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एक्सिडेंट के बाद गायत्री और उनके पति वहां से निकल गए. इस एक्सिडेंट की खबर से इंडियन ऑडियंस को एक बार फिर स्वदेस एक्ट्रेस की याद आ गई. गायत्री ने अपने करियर में केवल एक फिल्म में काम किया और वो सुर्खियों से दूर रहीं. उन्होंने भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन में से एक से शादी की है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि गायत्री के पति 28,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस टाइकून है.

Advertisement

गायत्री जोशी का करियर

1977 में नागपुर में जन्मी गायत्री ने मुंबई में कॉलेज में पढ़ाई के दौरान अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की. वह गोदरेज, एलजी, पॉन्ड्स, बॉम्बे डाइंग, सनसिल्क और फिलिप्स जैसे ब्रांड्स के ऐड्स में दिखाई दीं. इनमें से एक ऐड के दौरान वह पहली बार शाहरुख खान के साथ भी नजर आईं. 1999 में गायत्री ने मिस इंडिया में पार्ट लिया और टॉप-5 में रहीं. लेकिन विनर नहीं बन पाईं. साल 2000 में उन्हें मिस इंडिया इंटरनेशनल का टाइटल मिला और जापान में मिस इंटरनेशनल 2000 में देश का प्रतिनिधित्व किया.

स्वदेस से गायत्री जोशी का बॉलीवुड डेब्यू

2004 में एक मॉडल के रूप में कई सक्सेसफुल प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनने के बाद गायत्री को आशुतोष गोवारिकर की फिल्म स्वदेस में लीड रोल में नजर आईं. फिल्म जिसमें शाहरुख खान ने एक्टिंग की थी. ये फिल्म बिजनेस के मामले में धीमी रही लेकिन क्रिटिक्स की खूब तारीफ मिली. गायत्री को उनकी पहली फिल्म में उनकी एक्टिंग के लिए खूब तारीफ मिली. हालांकि यह उनकी अब तक की इकलौती फिल्म थी क्योंकि उन्होंने अगले ही साल विकास ओबेरॉय से शादी कर ली और फिल्मों को अलविदा कह दिया.

Advertisement

गायत्री के पति विकास ओबेरॉय, ओबेरॉय कंस्ट्रक्शन के प्रमोटर्स में से एक हैं जो उन्हें भारत के सबसे अमीर पर्सनैलिटी में से एक बनाता है. ग्रोहे-हुरुन के अनुसार ओबेरॉय की कुल संपत्ति 22,780 करोड़ रुपये है. दूसरे सोर्सेज ने इसे और भी ज्यादा $350 मिलियन (28000 करोड़ रुपये) बताया है. गायत्री और विकास के दो बेटे हैं और वे मुंबई में रहते हैं.

Advertisement

गायत्री जोशी और विकास ओबेरॉय की कार इटली में दुर्घटनाग्रस्त हो गई

इस हफ्ते की शुरुआत में गायत्री और विकास सार्डिनिया सुपरकार टूर में शामिल होने के लिए इटली में थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक इटली के सार्डिनिया में एक ग्रामीण सड़क पर उनकी लेम्बोर्गिनी कूपे कार में थी तभी उनके आगे चल रही एक फेरारी ने एक कैंपर वैन को ओवरटेक करने की कोशिश की लेकिन टक्कर हो गई. इससे कई कारों की टक्कर हो गई जिसमें उनकी कार भी शामिल हो गई. कथित तौर पर फेरारी में सवार दो लोगों की जान चली गई लेकिन गायत्री और विकास बाल-बाल बच गए. इटैलियन अफसर अभी भी दुर्घटना की जांच कर रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: जांच के बाद पेपर लीक धांधली में CBI की गिरफ्त में 7 आरोपी, Patna में पूछताछ जारी