बॉलीवुड सुपरस्टार्स के बेटे जो एक्टिंग की दुनिया में रहे सुपरफ्लॉप, पढ़ें डिटेल्स

बॉलीवुड की दुनिया में देव आनंद, राजेंद्र कुमार, राजकुमार, शशि कपूर, यश चोपड़ा, मिथुन चक्रवर्ती और जीतेंद्र को उनके काम के लिए पहचाना जाता है. लेकिन जाने उनके बेटों का कैसा रहा करियर.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की दुनिया में देव आनंद, राजेंद्र कुमार, राजकुमार, शशि कपूर, यश चोपड़ा, मिथुन चक्रवर्ती और जीतेंद्र को उनके काम के लिए पहचाना जाता है. यह बॉलीवुड के वो सुपरस्टार हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग और निर्देशन ने हिंदी सिनेमा के इतिहास में अपना नाम अमर कर लिया. इनकी फिल्में आज भी फैन्स के बीच काफी पॉपुलर हैं. लेकिन इनके बीच एक खास समानता यह भी है कि इन सुपरस्टार्स के बच्चे एक्टिंग की दनिया में रंग नहीं जमा सके और कुछ समय भुला दिए गए. आइए एक नजर डालते हैं स्टार किड्स पर जिनका करियर सिनेमा में परवान नहीं चढ़ सका...



करण कपूर

कपूर परिवार के शानदार एक्टर शशि कपूर के बेटे करण कपूर ने 'सल्तनत' से करियर शुरू किया. मॉडलिंग की दुनिया के जाने माने चेहरे ने 'लोहा' और 'जलजला' मे भी काम किया. लेकिन वह एक्टिंग की दुनिया में लंबे समय तक नहीं टिक सके.

कुमार गौरव

जुबली कुमार कहे जाने वाले एक्टर राजेंद्र कुमार के बेटे ने 'लव स्टोरी' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा. कुमार गौरव 'नाम' और 'कांटे' जैसी हिट फिल्मों में भी दिखे, लेकिन वह एक्टिंग में स्थायी करियर नहीं बना सके.

Advertisement
Advertisement

पुरु राजकुमार

अपने दौर के शानदार एक्टर राजकुमार के बेटे ने पुरु राजकुमार ने 'बाल ब्रह्मचारी' फिल्म से एक्टिंग की शुरुआत की. उसके बाद कई छोटे रोल भी किए, लेकिन तकदीर ने साथ नहीं दिया.

Advertisement

तुषार कपूर

बॉलीवुड एक्टर जीतेंद्र के बेटे तुषार कपूर ने बॉलीवुड में 'मुझे कुछ कहना है' से डेब्यू किया. गोलमाल सीरीज में भी नजर आए, लेकिन ज्यादा दिन एक्टिंग की दुनिया में अपनी पहचान कायम नहीम कर सके. 

Advertisement

उदय चोपड़ा

फिल्म डायरेक्टर यश चोपड़ा के बेटे उदय चोपड़ा 'धूम' जैसी फिल्म कर चुके हैं, मोहब्बतें से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन फिर एक्टिंग की दुनिया में कदम नहीं जमा सके.

महाअक्षय चक्रवर्ती

महाअक्षय चक्रवर्ती बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के बेटे हैं. उन्होंने 'हॉन्टेड' फिल्म से डेब्यू किया लेकिन वह कोई रंग नहीं जमा सके और करियर नहीं चमका सके. 

सुनील आनंद

देव आनंद के बेटे सुनील आनंद ने 'आनंद और आनंद' फिल्म से बॉलीवुड में करियर का आगाज किया था, लेकिन वह फैन्स का दिल जीतने में पूरी तरह नाकाम रहे. 

VIDEO: ऋतिक रोशन जुहू में PVR के बाहर नजर आए

Featured Video Of The Day
Allahabad High Court का Unwanted Pregnancy पर बड़ा फैसला, 29 हफ़्ते तक Abortion की इजाजत