बॉलीवुड के लिए मनहूस रहा है 2024 का पहला महीना, ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण भी निकले कमजोर

2024 में बॉलीवुड की शुरुआत बेहद खराब हुई है. या यूं कहें कि 2024 की शुरुआत हिंदी सिनेमा के लिए मनहूस रही है. जी हां, जनवरी 2024 में पहली फिल्म मैरी क्रिसमस रिलीज हुई थी, जिसमें कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति मुख्य भूमिका में थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

साल 2023 बॉलीवुड सिनेमा के लिए बेहद खास रहा था. पिछले साल की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म पठान से हुई थी. इस फिल्म ने पूरा दुनिया में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. इसके बाद द केरल स्टोरी, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, गदर 2, ओएमजी 2, जवान, टाइगर 3, एनिमल, सालार और डंकी जैसी फिल्में आईं. इन सभी ने पिछले साल बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को मलामाल कर दिया. लेकिन 2024 में बॉलीवुड की शुरुआत बेहद खराब हुई है. या यूं कहें कि 2024 की शुरुआत हिंदी सिनेमा के लिए मनहूस रही है. 

जी हां, जनवरी 2024 में पहली फिल्म मैरी क्रिसमस रिलीज हुई थी, जिसमें कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति मुख्य भूमिका में थे. लेकिन इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर इतना बुरा हाल हुआ कि मैरी क्रिसमस अपना बजट तक नहीं निकल सकी थी. वहीं इसके बाद पंकज त्रिपाठी की फिल्म मैं अटल हूं आई. इस फिल्म को समीक्षकों की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स मिला. मैं अटल हूं ने अपनी शुरुआत अच्छी भी की, लेकिन यह फिल्म भी हिट नहीं हो सकी, लेकिन फिल्म फाइटर लंबे समय से चर्चा में रहने वाली फिल्मों में से एक थी. 

फाइटर में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर और करण सिंह ग्रोवर जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी यह एक बिग बजट फिल्म थी. फाइटर का बजट करीब 250 करोड़ रुपये के आसपास था. लेकिन एक हफ्ते के बाद इस फिल्म की भी रफ्तार धीमी हो गई और यह फिल्म फ्लॉप हो गई है. ऐसे में देखा जाए तो 2024 में अभी तक बॉलीवुड के पास कोई भी सफलता हासिल नहीं हुई है.