70s से लेकर अब तक फरीदा जलाल करती हैं फैंस के दिलों पर राज, लेटेस्ट तस्वीर से फैंस नहीं हटा पा रहे नजरें

एक्ट्रेस फरीदा जलाल का लेटेस्ट लुक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसकी फैंस काफी तारीफ कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
फरीदा जलाल को हीरामंडी में किया जा रहा पसंद
नई दिल्ली:

70 के दशक से अब तक मशहूर एक्ट्रेस फरीदा जलाल ने पर्दे पर हीरो की बहन, मां और दादी जैसे कई किरदार निभाए हैं और फैंस के दिलों पर राज किया. उन्होंने दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे से लेकर टीवी शो शरारत में काम करके अपनी मासूमियत को फैंस को उन्हें देखने के लिए मजबूर कर दिया. वहीं हाल ही में जब उन्हें हीरामंडी द डायमंड बाजार के ग्रैंड प्रीमियर में देखा गया तो फैंस भी उनकी स्माइल और अंदाज के कायल हो गए और खूब प्यार बरसाया. वहीं अब उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं और फैंस उन्हें फिर से स्क्रीन पर देखने की गुजारिश करते हुए नजर आए. 

Advertisement

फरीदा जलाल ने 17 साल की उम्र में फिल्म 'तकदीर' से अपना एक्टिंग करियर का सफर शुरू किया. सूरज बड़जात्या के दादा ताराचंद बड़जात्या ने उन्हें रोल ऑफर किया था. कैसे उन्हें उनकी पहली भूमिका की पेशकश की गई, इसकी अपनी एक कहानी है, कुछ ऐसा जो शायद ही कलाकारों के साथ होता है. वह यूनाइटेड फिल्म प्रोड्यूसर्स टैलेंट हंट का हिस्सा थीं, जिसे उन्होंने जीता, जहां उनके को-फाइनलिस्ट हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना थे. जब काका और फरीदा को विजेता का ताज पहनाया जा रहा था, तब ताराचंद दर्शकों के बीच बैठे थे. यही वह समय था जब ताराचंद ने उन्हें अपनी फिल्म में गीता की भूमिका की पेशकश की. फरीदा ने सिनेमा में कई किरदार निभाए हैं, लेकिन उनके टाइपकास्ट होने का पहला फेज तब शुरू हुआ जब उन्हें 'गोपी' में दिलीप कुमार की बहन की भूमिका की पेशकश की गई.

Advertisement

एक्ट्रेस ने पहले इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने फिल्म में दिलीप कुमार की बहन की भूमिका निभाने का मौका इसलिए छोड़ दिया क्योंकि वह अभिनेता से प्यार करती थीं. इसके बाद उन्हें हीरो की बहन की कई भूमिकाएं मिलीं, जिसमें उन्होंने धर्मेंद्र, जीतेंद्र, मनोज कुमार, संजीव कुमार और अमिताभ बच्चन जैसे कलाकारों के साथ काम किया. 1990 के दशक में एक्ट्रेस ने मां के किरदार निभाने शुरू कर दिए. हिंदी सिनेमा की ऐतिहासिक फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है', 'बिच्छू' जैसी फिल्मों में उनके रोल्स को याद किया जाता है. एक्ट्रेस प्रतिष्ठित भारतीय सिटकॉम 'देख भाई देख', शरारत और ड्रामा शो 'बालिका वधू' का हिस्सा रही हैं. जबकि हाल ही में उन्हें संजय लीला भंसाली की ओटीटी डेब्यू 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' में कुदसिया बेगम की भूमिका निभाते हुए देखा गया है, जो ताहा शाह बादुशा के ताजदार, नवाब के किरदार की दादी हैं.

Advertisement

57 साल का करियर फरीदा जलाल की प्रतिभा को दर्शाता है. उनकी हर एक परफॉर्मेंस शानदार रही है, जिसे लोग हमेशा याद रखते हैं. वहीं 75 की उम्र में भी दर्शकों का दिल जीतने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही हैं. 

Advertisement

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Manipur Violence: हिंसा के एक साल बाद भी मणिपुर में जारी तनाव, शांति बहाली की तमाम कोशिशें जारीं