जब ईशा देओल से क्लासमेट ने पूछा था 'आपकी दो मां हैं', धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी होने पर हेमा मालिनी ने यूं बताई थी बेटी को बात

हेमा मालिनी की बायोग्राफी में ईशा देओल ने जिक्र किया कि जब वह चौथी क्लास में थीं तो एक स्कूल फ्रेंड ने उनकी दो मां होने की बात कही थी, जिसके बाद एक्ट्रेस ने पिता धर्मेद्र की प्रकाश कौर से शादी और उनके परिवार के बारे में बेटियों को बताया था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
हेमा मालिनी ने बेटी ईशा देओल को बताई थी धर्मेंद्र की पहली शादी की बात
नई दिल्ली:

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र बॉलीवुड के पॉपुलर कपल हैं. हालांकि जैसा कि सभी जानते हैं कि सुपरस्टार की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं. इसके कारण उनकी मैरिड लाइफ काफी चर्चा में रही. हालांकि कपल की बेटियां ईशा और अहाना देओल को बचपन में नहीं पता था कि पारंपरिक परिवार ऐसे नहीं चलता. लेकिन जब एक्ट्रेस ईशा देओल चौथी क्लास में थीं तो उन्हें पिता की शादी के बारे में पता चला, जिसका जिक्र राम कमल मुखर्जी द्वारा हेमा मालिनी की बायोग्राफी हेमा मालिनी बियोंड द ड्रीम गर्ल में किया गया. 

इसमें ईशा देओल ने याद किया कि जब वह चौथी क्लास में थीं तो उनकी क्लासमेट ने उनसे पूछा, तुम्हारी दो मां हैं? इस बात से ईशा हैरान रह गई और तुरंत जवाब देते हुए कहा, क्या बकवास है? मेरी सिर्फ एक मां है. लेकिन जब वह घर आई और अपनी मां से स्कूल के बारे में बात की. उन्होंने कहा, जिस पल मैं घर पहुंचीं, मैंने अपनी मां से कहा मेरी दोस्त ने मुझसे यह सवाल पूछा. मुझे लगता है कि यही वह समय था जब मेरी मां ने मुझे सच बताने का फैसला किया. सोचिए हम चौथी क्लास में थे और इस बारे में हमें कोई अंदाजा नहीं था. लेकिन आजकल के बच्चे स्मार्ट हैं. 

ईशा देओल ने बताया कि उनकी मां हेमा ने हमें पिता धर्मेंद्र की दूसरी फैमिली के बारे में बताया. उन्होंने कहा, तब मुझे समझ में आया कि मेरी मां ने उनसे शादी की है, जिनकी पहले से ही एक महिला के साथ शादी हो चुकी है और उनकी फैमिली भी है. हालांकि मुझे इस बारे में बुरा नहीं लगा. आज भी मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बुरी चीज है. और इस चीज का श्रेय मैं अपने पेरेंट्स को देना चाहती हूं, जिन्होंने हमें कभी अंकंफर्टेबल फील नहीं होने दिया. 

Advertisement

ईशा ने आगे बताया धर्मेंद्र उनके साथ रोजाना खाना खाने आते थे. लेकिन वह रुकते नहीं थे. वहीं अगर वह रुक जाते तो हम सोचते थे कि क्या सब ठीक है. उन्होंने कहा, जब हम छोटे थे. मैं अपने दोस्तों के घर जाती थी तो मैं देखती थी कि उनके दोनों पेरेंट्स वहीं होते थे. तब मुझे समझ आया कि आसपास पिता का होना नॉर्मल होता है. लेकिन हम ऐसे वातावरण में पले बढ़े हैं, जिसके चलते इसका असर हम पर नहीं हुआ क्योंकि मैं अपनी मां से बहुत संतुष्ट थी और अपने पिता से प्यार करती थी.”

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bhopal: बच्चियों से छेड़छाड़ के बढ़ते मामले, 6 साल की बच्ची ने अधेड़ को सिखाया सबक