Emmy Awards 2023: वीर दास ने रचा इतिहास, जीता बेस्ट कॉमेडियन का अवॉर्ड, देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट

आपको बता दें कि वीर दास नेटफ्लिक्स पर अपने स्पेशल शो 'वीर दास लैंडिंग' के जरिए दुनिया भर में अपनी कॉमेडी के लिए मशहूर हो चुके हैं. उन्हें इस काम के लिए इंटरनेशनल एमी फॉर कॉमेडी के खिताब से नवाजा गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

International Emmy Awards 2023 के विनर्स की लिस्ट जारी हो गई है और इस लिस्ट में कॉमेडी के बेताज बादशाह वीर दास ने अवॉर्ड जीतकर भारत का नाम रोशन किया है. आपको बता दें कि वीर दास नेटफ्लिक्स पर अपने स्पेशल शो 'वीर दास लैंडिंग' के जरिए दुनिया भर में अपनी कॉमेडी के लिए मशहूर हो चुके हैं. उन्हें इस काम के लिए इंटरनेशनल एमी फॉर कॉमेडी के खिताब से नवाजा गया है. न्यूयॉर्क में सोमवार रात को हुए 51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स नाइट में लोग वीर दास के लिए तालियां बजाते दिखे तो भारतीयों की सिर गर्व से ऊंचा हो गया. आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में 20 देशों और 20 कॉन्टिनेट्स के 56 कॉन्टेस्टेंट ने भाग लिया था. 

कौन कौन जीता, यहां देखिए विनर्स लिस्ट 

विनर्स लिस्ट में वीर दास के अलावा बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मार्टिन फ्रीमैन ने जीता है. उन्हें ये खिताब उनके ड्रामा रिस्पॉन्डर के लिए दिया गया है. जिम सर्भ को इंडियन एयरोस्पेस ड्रामा रॉकेट बॉयज में उनके लीडिंग रोल के लिए नॉमिनेट किया गया था. बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड एंप्रेस समरहॉज सीरियन को मिला है. बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड मारियोपोल, दि पीपुल्स स्टोरी को मिला है. बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड कार्ला साउजा को मेक्सिकन ड्रामा दिवा के लिए मिला है. इस कैटेगरी के लिए भारत की तरफ से नेटफ्लिक्स सीरीज 'Delhi Crime' में दमदार अदाकारी करने वालीं एक्ट्रेस शेफाली शाह का भी नाम भेजा गया था. 

Advertisement

वीर दास की बड़ी जीत

 आपको बता दें की वीर दास को नेटफ्लिक्स स्पेशल वीर दास लैंडिंग के लिए दूसरी बार  इंटरनेशनल एमी के लिए नॉमिनेट किया गया था. यह पहला मौका है जब किसी इंडियन कॉमेडियन ने यह अवार्ड जीता है.

बेस्ट एक्ट्रेस: ला कैडा में कार्ला सूज़ा

बेस्ट एक्ट्रेस: रिस्पॉन्डर में मार्टिन फ्रीमैन

बेस्ट कॉमेडियन: वीर दास के लिए वीर दास: लैंडिंग और डेरी गर्ल्स सीजन 3

बेस्ट  टीवी मूवी/मिनी-सीरीज़: ला कैडा 

बेस्ट नॉन स्क्रिप्टेड एंटरटेनमेंट: ए पोंटे - द ब्रिज ब्राज़ील

बेस्ट शार्ट फिल्म/सीरीज : डेस जेन्स बिएन ऑर्डिनेयर्स [ए वेरी ऑर्डिनरी वर्ल्ड]

बेस्ट फैक्टचुअल एंड एंटरटेनमेंट फोर किट्स: बिल्ड टू सर्वाइव

बेस्ट डॉक्यूमेंट्री: मारियुपोल- द पीपल्स स्टोरी

बेस्ट स्पोर्ट्स डॉक्यूमेंट्री: हार्ले और कात्या

बेस्ट आर्ट प्रोग्रामिंग: बफी सैंटे-मैरी: कैरी इट ऑन

बेस्ट टेलीनोवेला: यार्गी [फैमिली सीक्रेट]

बेस्ट एनिमेशन फोर किड्स: द स्मेड्स और द स्मूज़

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: मुंबईकरों को बड़ा तोहफा, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो का किया उद्घाटन