Election results live updates 2024: मथुरा से बढ़त पर बीजेपी नेता हेमा मालिनी ने दिया रिएक्शन, जानें सभी स्टार्स का चुनावी हाल

Election results live updates 2024:इस बार लोकसभा चुनाव में कंगना रनौत, अरुण गोविल, हेमा मालिनी, शत्रुघ्न सिन्हा, मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव, निरहुआ, पवन सिंह और सुरेश गोपी जैसे सितारे किस्मत दाव पर है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Election results live updates 2024: लोकसभा चुनाव में इस बार बॉलीवुड के कई सितारों की किस्मत दाव पर है. इस बार लोकसभा चुनाव में कंगना रनौत, अरुण गोविल, हेमा मालिनी, शत्रुघ्न सिन्हा, मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव, निरहुआ, पवन सिंह और सुरेश गोपी जैसे कई सितारों की किस्मत दाव पर लगी हुई है. फिलहाल लोकसभा चुनाव के रुझान आने जारी हैं. जिसमें कई सितारे आगे तो कई जीत के करीब नजर आ रहे हैं. मथुरा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हेमा मालिनी 99,196 से ज्यादा वोट से आगे चल रही हैं.

उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के मुकेश धनगर पर बढ़त बना रखी है. वहीं, हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह से 34,021 वोटों से आगे चल रही हैं. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से टीएमसी के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा अपने प्रतिद्वंदी भाजपा के सुरेंद्रजीत सिंह अहलूवालिया से 4,919 मतों से आगे चल रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट से भाजपा के अरुण गोविल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी की सुनीता वर्मा से करीब 50 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. भोजपुरी कलाकारों की बात करें तो उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से भाजपा के उम्मीदवार रवि किशन शुक्ल समाजवादी पार्टी की काजल निषाद से 16,663 वोटों से आगे चल रहे हैं. भाजपा के उत्तर पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार और भोजपुरी कलाकार मनोज तिवारी कांग्रेस के कन्हैया कुमार से 36,574 वोटों से आगे चल रहे हैं. इसके साथ ही बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार और भोजपुरी स्टार पवन सिंह काफी पीछे चल रहे हैं. बात करें भोजपुरी कलाकार और बीतेपी के यूपी के आजमगढ़ से उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ की तो वह समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव से 22,305 से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

उत्तर प्रदेश में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं. इस बार कुल 851 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी ने राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 75 पर चुनाव लड़ा है. जबकि गठबंधन सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज (सुरक्षित) सीट, सुभासपा ने घोसी और रालोद ने बिजनौर और बागपत से चुनाव लड़ा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Varanasi Election Result 2024) ने प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ा हैं. जबकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी प्रदेश की रायबरेली सीट (Raebareli Election Result 2024) से उम्मीदवार हैं. सपा प्रमुख अखिलेश ने कन्नौज से चुनाव लड़ा है.

Featured Video Of The Day
BREAKING: India में Pakistani फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' के Release पर रोक- सूत्र