Dunki Worldwide Box Office Collection Day 18: तीसरे संडे भी दुनियाभर में छाई डंकी, शाहरुख खान ने तोड़ डाला अपनी ही फिल्म का रिकॉर्ड

Dunki Worldwide Box Office Collection Day 18: डंकी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुए 18 दिन हो चुके हैं. इतने दिनों में शाहरुख खान की इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बना लिए हैं. अब डंकी ने किंग खान की ही फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ डाला है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
Dunki Worldwide Box Office Collection Day 18: तीसरे संडे भी दुनियाभर में छाई डंकी
नई दिल्ली:

Dunki Worldwide Box Office Collection Day 18: 2023 में शाहरुख खान की तीसरी फिल्म डंकी सिनेमाघरों में हर दिन धमाल मचा रही है. फिल्म को केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनियाभर में खूब पसंद किया जा रहा है. डंकी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुए 18 दिन हो चुके हैं. इतने दिनों में शाहरुख खान की इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बना लिए हैं. अब डंकी ने किंग खान की ही फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ डाला है. वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने शाहरुख खान की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस को मात देती है. 

Advertisement

दुनियाभर में डंकी ने किंग खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है, जिसने दुनिया भर में 424.54 करोड़ रुपये की कमाई की थी. डंकी के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के अनुसार, फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 436.40 करोड़ रुपये की कमाई की है. हालांकि प्रभास स्टारर सालार ने डंकी की रफ्तार को कम जरूर किया. यही वजह है कि पठान और जवान की तुलना में डंकी बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ा धमाल नहीं कर पाई. फिल्म के बजट को देखते हुए कहें तो डंकी ने अपनी लागत से तीन गुना ज्यादा की कमाई की है. इस लिहाज से फिल्म का कलेक्शन शानदार माना जा सकता है.

पिछले साल रिलीज हुई डंकी शाहरुख खान की एक ही साल में तीसरी बिग बजट फिल्म थी. तीनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता का स्वाद चखा. पीके और 3 इडियट्स जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले फेमस डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है. शाहरुख के साथ तापसी पन्नू फिल्म में लीड रोल में नजर आईं. इसके अलावा विक्की कौशल और बोमन ईरानी भी फिल्म में खास किरदार में नजर आए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
नौकरी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप, पीड़ित लड़कियों ने NDTV से की ख़ास बात