Advertisement

'मिस वर्ल्ड' बनने से पहले दूरदर्शन पर आने वाले इस ऐड ने बनाया था ऐश्वर्या राय को स्टार, खूबसूरती देख आमिर खान भी हो गए थे दंग

Doordarshan: साल 1993 में पेप्‍सी के इस फेमस ऐड में जब पहली बार ऐश्‍वर्या राय स्‍क्रीन पर नजर आईं थीं तो उनकी खूबसूरती ने रातोंरात लोगों को दिवाना बना दिया था और हर किसी के पास एक ही सवाल था कि आखिर ये लड़की है कौन?

Advertisement
Read Time: 3 mins
Doordarshan Aishwarya Rai Bachchan: ऐश्वर्या राय ने करियर की शुरुआत में ही किया था आमिर खान के साथ काम
नई दिल्ली:

हाय आई एम संजना..एक और पेप्सी मिलेगी क्‍या? साल 1993 में पेप्‍सी के इस फेमस ऐड में जब पहली बार ऐश्‍वर्या राय स्‍क्रीन पर नजर आईं थीं तो उनकी खूबसूरती ने रातोंरात लोगों को दिवाना बना दिया था और हर किसी के पास एक ही सवाल था कि आखिर ये लड़की है कौन? ये वो साल था जिसके एक साल बाद यानी 1994 में उन्‍हें मिस वर्ल्ड का खिताब मिला और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इस एड की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इसके बाद लोगों ने अपनी बेटियों का नाम संजना रखना शुरू कर दिया था. पर क्या आप जानना चाहते हैं कि आखिर एक नई लड़की को आमिर खान के साथ ये विज्ञापन मिला कैसा. इसके पीछे की कहानी बेहद दिलचस्प है.   

क्‍या है विज्ञापन 

ऐड में दिखाया गया है कि आमिर खान अकेले अपने घर पर शतरंज खेल रहे हैं और गुनगुना रहे हैं, तभी दरवाजे की घंटी बजती है और आमिर खान दरवाजा खोलते हैं. वहां एक खूबसूरत लड़की अपना परिचय देते हुए बताती है कि वो उनकी नई पड़ोसी है और पेप्‍सी मांगती है. और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी थीं. आमिर उन्हें इंप्रेस करने के लिए बारिश में अपनी खिड़की से बाहर निकलते हैं और गाड़ियों से टकराते हुए पेप्सी की एक बोतल पाने में सफल होते हैं. खिड़की से वापस अपने घर में घुसते हैं और नई पड़ोसी के हाथ में पकड़ा देते हैं. फिर इंट्री होती है संजू यानी संजना की जिसके गीले बालों में खूबसूरती देख कोई भी दीवाना हो जाए.  संजना यानी ऐश्वर्या राय फिर पूछती हैं एक और पेप्सी मिलेगी क्या. 

ऐश्वर्या राय को ऐसे मिला ऐड 

ऐड गुरु प्रहलाद कक्‍कड़ ने अपने एक आर्टिकल में बताया कि किस तरह एक दिन दो कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स हाथों में आर्किटेक्‍चर के बड़े से पोर्टफोलियो फोल्‍डर को लिए मेरे ऑफिस में मेरी ही एक फ्रेंड को अपना काम दिखाने आए थे. इनमें से एक मेरी फ्रेंड का बेटा था और दूसरी, हरी आंखों वाली लंबी सी एक लड़की. हाथ में झोला, बालों में तेल लगी चोटी, कुर्ती जींस और चप्‍पल में ऐश्‍वर्या राय बिल्‍कुल सामान्‍य सी दिख रही थीं, लेकिन उनको पहली ही नजर में देखकर मेरी असिस्टेंट ने मुझे आकर कहा था कि हमने उसे ढूंढ लिया. हालांकि पेप्‍सी के ऐड के लिए मुझे जिस तरह की कैरेक्‍टर की तलाश थी वो वैसी बिल्कुल नहीं लग रही थी, लेकिन मेरी असिस्टेंट ने उसका हल्‍का मेकओवर किया और वो स्‍क्रीन टेस्‍ट में पास हो गईं. इस तरह विज्ञापन में उनकी एंट्री हुई.  आपको बता दें कि अपने करियर की शुरुआत ऐश्वर्या राय ने आमिर खान के साथ की, लेकिन इसके बाद ऐश्वर्या आमिर कभी किसी फिल्म में साथ नजर नहीं आए. 

Featured Video Of The Day
Elections 2024 में Chandigarh Mayor Polls कितना बड़ी मुद्दा, BJP प्रत्याशी Sanjay Tandon ने बताया?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: