आज के दौर में टीवी पर एक से बढ़कर एड आते हैं और जमकर पसंद किए जाते हैं. लेकन नब्बे के दौर के विज्ञापनों की बात ही कुछ और है. ये वो दौर था जब दूरदर्शन पर एड आते थे और खासे लोकप्रिय होते थे. उस वक्त भी क्रिएटिविटी की जमकर तारीफ होती थी. नब्बे के दौर में आया एक शानदार और दिमाग की बत्ती जला देने वाला एड उस वक्त काफी पसंद किया गया था, जिसमें एक च्विंगम को दिखाया गया था. इस चुइंगम को खाकर कैसे एक हेयर स्टाइल चेंज हो सकता है, इस आइडिया ने लोगों को हैरान कर डाला था.
एक चुइंगम खाकर बन गया हेयर स्टाइल
इंस्टाग्राम पर शेयर इस ऐड में सेंटर शॉक नाम की चुइंगम का फायदा दिखाया गया है. सेंटर शॉक 2002 में बाजार में आई थी और इसके कई फ्लेवर थे. ऐड में आप देख सकते हैं कि एक लड़का नाई की दुकान पर बालों का स्टाइल करने आता है. लड़के के हाथ में फैशन मैगजीन है जिसके अनुसार वो अपना हेयर स्टाइल बदलना चाहता है. नाई चचा पहले तो लड़के को देखते है और फिर फैशन मैगजीन में छपे हेयर स्टाइल को. फिर चचा को जबरदस्त आइडिया आता है. वो अपनी दुकान की दराज खोलते हैं और उसमें रखी चुइंगम लड़के को खिला देते हैं. फिर लड़के को जबरदस्त करंट लगता है और वो तेजी से सिर हिलाने लगता है. उसके सिर हिलाने से उसके बाल इस तरह फैल जाते हैं कि फैशन मैगजीन में छपे मॉडल की तरह दिखने लगते हैं. इस एड की ब्रांड अपील इतनी गजब थी कि जब भी ये एड आता, लोग इसे जरूर देखते. आपको बता दें कि इस एड के चलते ही बाजार में सेंटर शॉक को खरीदने वाले बढ़े वरना पहले से ही दिमाग की बत्ती जला देने वाली कई चुइंगम बाजार में मौजूद थीं.
आपने नाई चचा को पहचाना क्या
आपने इस जबरदस्त एड में बाल बनाने वाले नाई चचा को पहचाना क्या. अगर आपने आमिर खान की सुपरहिट फिल्म थ्री इडियट देखी है तो उस फिल्म में शरमन जोशी के पिता भी यही चचा बने थे. इन्हीं को स्कूटी पर बैठाकर आमिर खान और उनके दोस्त अस्पताल पहुंचे थे. आपको बता दे कि इसी एड की सफलता के बाद कंपनी ने कुछ सालों बाद इस चुइंगम का मिर्ची फ्लेवर भी निकाला था जिसे काफी पसंद किया गया था.