मौत से पहले इस मुकाम को छूना चाहती थीं दिव्या भारती, अपने दम पर बनाना चाहती थीं ऐसी इमेज

दिव्या भारती हर दिल अजीज एक्ट्रेस रहीं. उन्होंने जिस फिल्म में काम किया ना सिर्फ वो फिल्म बल्कि उस फिल्म के गाने भी बेहद हिट रहे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
दिव्या भारती की यादें आज भी फैन्स के दिलों में ताजा हैं.
नई दिल्ली:

दिव्या भारती अगर आज होतीं तो बॉलीवुड के किसी ऊंचे मुकाम पर होतीं. दिव्या भारती ने बहुत कम समय के लिए बॉलीवुड में अपनी अदाकारी के जलवे दिखाए. किस्मत ने उन्हें जिस तेजी से बुलंदियों पर पहुंचाया उतनी ही तेजी से उन्हें इस दुनिया से और उनके फैंस से जुदा भी कर दिया. दिव्या भारती की मासूमियत, उनकी खूबसूरती, एक्टिंग और लुक्स कुछ ऐसे थे कि फिल्म दर फिल्म लोग उनके दीवाने होते चले गए. दिव्या भारती भी हर दिल अजीज एक्ट्रेस बनीं. उन्होंने जिस फिल्म में काम किया ना सिर्फ वो फिल्म बल्कि उस फिल्म के गाने भी बेहद हिट रहे. बॉलीवुड की इस दुनिया में दिव्या भारती कुछ खास अरमान लेकर आई थीं. जिसका खुलासा खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था.

Advertisement

ये थी असल ख्वाहिश

बॉलीवुड में आईं दिव्या भारती बहुत से अरमान साथ लेकर आई थीं. वो देखते ही देखते मास हीरोइन बनने में कामयाब हो गई थीं. फैन्स उन्हें सिर आंखों पर बिठा रहे थे. लेकिन बॉलीवुड में कुछ और मुकाम हासिल करने की ख्वाहिश रखती थीं दिव्या भारती. इस बारे में खुद दिव्या भारती ने एक इंटरव्यू में चर्चा भी की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि फिल्मी दुनिया में उनके अरमान क्या हैं. स्टार रेट्रो टीवी नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने दिव्या भारती का एक पुराना वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एक इंटरव्यू देती नजर आ रही हैं. इंस्टाग्राम हैंडल के मुताबिक ये इंटरव्यू साल 1991 की है. इस इंटरव्यू में दिव्या भारती से सवाल हुआ कि उनके एंबिशन क्या हैं. जिसके जवाब में दिव्या भारती ने कहा कि वो इस इंडस्ट्री में टॉप पर पहुंचना चाहती हैं. वो कहती हैं कि वो अपने दम पर ये मुकाम हासिल करना चाहती हैं. किसी को रिप्लेस नहीं करना अपनी जगह खुद बनाना है.

Advertisement

नहीं मिला था नंबर वन का ताज

दिव्या भारती बहुत तेजी से बुलंदियों पर तो पहुंची थीं लेकिन उस वक्त भी नंबर वन एक्ट्रेस का ताज उनके सिर नहीं सजा था. उस शीर्ष स्थान पर पहुंचने के लिए उनको थोड़ा और समय चाहिए था. उसी का जिक्र दिव्या भारती इस इंटरव्यू में कर रही हैं. लेकिन अफसोस 5 अप्रैल 1993 को वो दुनिया छोड़ कर ही चली गईं और इसी के साथ बॉलीवुड में खास जगह बनाने का सपना भी उनके साथ ही खत्म हो गया.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में बड़े स्वास्थ्य घोटाले की आशंका, बिना Budget आवंटन के 660 Crore की ख़रीद | Congress